Move to Jagran APP

बिहार में जले युवक की फोटो ट्वीट कर लिखा 'गोरखपुर में बसपा कार्यकर्ता को जिंदा जलाया'- मुकदमा दर्ज

Gorakhpur Crime News गोरखपुर पुलिस ने बिहार की फोटो गोरखपुर की बताकर वायरल करने वाले व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज किया है। ट्वीटर पर फोटो वायरल कर लिखा गया था कि गोरखपुर में गोरखपुर में बसपा कार्यकर्ता को जिंदा जलाया। पुलिस इस पर सख्त रवैया अपनाया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 25 Feb 2022 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 25 Feb 2022 11:33 AM (IST)
बिहार में जले युवक की फोटो ट्वीट कर लिखा 'गोरखपुर में बसपा कार्यकर्ता को जिंदा जलाया'- मुकदमा दर्ज
इसी ट्वीट के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। - सौजन्य, पुलिस मीडिया सेल।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बिहार के समस्तीपुर में जले युवक की फोटो को गोरखपुर का बताकर ट्वीट कर दिया गया।बिक्रम सिंह बादलपुर नाम से बनी आइडी से हुई ट्वीट कुछ ही देर में इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई।मामला संज्ञान में आते ही गोरखपुर पुलिस ने छानबीन में जुट गई।कुछ ही देर में पता चल गया यहां कोई घटना नहीं हुई है।एसएसपी के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक कैंट ने ट्वीट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने, अफवाह फैलाने व 66 आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

ऐसे फैलाई अफवाह

ट्वीट करने वाले ने लिखा है कि गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के नारायनपुर गांव में बसपा समर्थक को जिंदा जला दिया गया। पुलिस जबरन मामला शांत करा रही है, युवक का कसूर सिर्फ इतना है कि बीजेपी नेता ने पूछा वोट किसे दोगे तो उसने कहा हम बीएसपी को देंगे। हरकत में आई पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि फोटो पुरानी है और वह बिहार के समस्तीपुर की है। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।ट्वटिर पर इसका खंडन भी किया गया।अपील की गई है कि भ्रामक फोटो और खबर न फैलाएं। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि बिहार के फोटो को गोरखपुर का बताते हुए अफवाह फैलाई गई थी।ट्वीट करने वाले की तलाश चल रही है।जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पिछले माह पाकिस्तानी युवती की फोटो हुई थी वायरल

पिछले माह पाकिस्तान की तेजाब पीड़ित युवती की फोटो को ट्वीट कर गोरखपुर में एसिड अटैक होने की जानकारी दी गई थी।इस फोटो व सूचना को सीम सिंह नाम की युवती के नाम से बनी आइडी से ट्वीट किया गया था।पोस्ट वायरल होते ही, गोरखपुर के साथ ही लखनऊ के आला अफसर भी हरकत में आ गए। जांच में पता चला कि पोस्ट में इस्तेमाल तस्वीर 2014 की है जो पाकिस्तान की एक तेजाब पीड़िता की है।एसएसपी के आदेश पर साइबर थाने में धार्मिंक उन्माद फैलाने और आईटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

लेडी डान नाम की आइडी से मिली थी धमाके की धमकी

15 दिन पहले लेडी डान नाम की आइडी से ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मारने और गोरखनाथ मंदिर में बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी।एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।आरोपित की तलाश में एक टीम को गुरुग्राम भेजा गया था, लेकिन आरोपित का पता नहीं चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.