Move to Jagran APP

एक झूठी थी खबर ने फैला दी यूपी के इस शहर में सनसनी, सच सामने आया तो दंग रहे गए लोग

एक झूठी खबर ने मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में सनसनी फैला दी। इंटरनेट मीडिया पर सच की पड़ताल करने वाली एजेंसियों की जांच में सच सामने आया तो लोग इसे जानकर दंग रह गए। सच सामने आने के बाद लोग राहत की सांस ले रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 12:36 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 08:49 PM (IST)
एक झूठी थी खबर ने फैला दी यूपी के इस शहर में सनसनी, सच सामने आया तो दंग रहे गए लोग
गोरखपुर का प्रस‍िद्ध रामगढ़ ताल का मनोरम दृश्‍य। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा घडिय़ाल का वीडियो रामगढ़ताल का नहीं है। यह वीडियो मैक्सिको का बताया जा रहा है। खुद को नौकायन समिति का उप सचिव बताते हुए अमर निषाद ने शनिवार को वायरल हो रहे वीडियो का खंडन कर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डाला है। गोरखपुर पुलिस की मीडिया सेल ने वीडियो को फर्जी बताते हुए इसे वायरल कर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। सच सामने आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

इंटरनेट मीडिया पर पिछले दो दिन से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक घडिय़ाल अपने जबड़ों में महिला को दबाए पानी में तैरता दिख रहा है। वीडियो शेयर करने वाले दावा कर रहे हैं कि यह वीडियो रामगढ़ताल का है। लेकिन इंटरनेट मीडिया पर सच की पड़ताल करने वाली एजेंसियों की जांच में यह फर्जी पाया गया है। एक माह पहले इस वीडियो को ओडिशा के कटक का बताकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया जा रहा था। जिसमें दावा किया जा रहा था कि कटक के दावी नदी में एक मगरमच्‍छ ने इस महिला पर हमला किया और इसे मार दिया।

दैनिक जागरण की पड़ताल में सच आया सामने

दैनिक जागरण के विश्वास न्यूज की पड़ताल में भी ये दावा झूठा निकला था। जिसमें पता चला कि यह वीडियो मैक्सिको का है। प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल जेएन स‍िंह ने बताया कि रामगढ़ताल में वीडियो बताकर कुछ लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया था। लेकिन वीडियो यहां का नहीं है। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

अफवाह से दहशतजदा हैं शहर के लोग

जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल में शुमार रामगढ़ताल के नौकायन पर रोजाना हजारों लोग परिवार के साथ घूमने आते हैं। घूमने के साथ ही ताल में बोटि‍ंंग का आनंद उठाते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद से लोग खौंफजदा थे।लेकिन स'चाई सामने आने के बाद उनकी परेशानी दूरी हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.