गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया में महुआडीह के सवरेजी खरग बेलवा पांडेय निवासी राम नयन राजभर की पत्नी उर्मिला देवी के ऊपर टोना टोटका का आरोप लगाकर उसे कई लोगों ने जानलेवा हमला कर मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित महिला ने पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

पट्टीदारी के लोग एक माह से लगा रहे थे आरोप

महिला की पट्टीदार के लोग एक माह से उस पर टोना-टोटका करने का आरोप लगा रहे थे। कुछ दिन पहले झाडफूंक कराने के लिए उन्‍होंने एक तांत्रिक को बुला रखा था। पट्टीदारीक लोग महिला पर सरेआम टोना-टोटका करने का आरोप लगाते हुए उसके साथ गाली-गलौच करते रहते थे। जिसकी सूचना पीड़िता ने थाने पर एक सप्ताह पूर्व दी। हालांकि बाद ग्राम प्रधान मनोज मद्धेशिया ने महिला की सिफारिश कर सुलह समझौता करा दिया।

लाठी-डंडे से किया हमला

25 सितंबर को सुबह कई लोग उर्मिला देवी पर टोटका का आरोप लगाकर जानलेवा हमला कर उसकी बेटी नीतू और उनके पति राम नयन राजभर को लाठी डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया।उधर एपवा नेता गीता पांडेय ने कहा कि आरोपितों पर तत्काल मुकदमा दर्ज होना चाहिए। अन्यथा संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होगा। थानाध्यक्ष महुआडीह कवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। तहरीर मिली है। मामले की छानबीन की जा रही है।

बोलेरो सवारों ने नवजात को धान के खेत में फेंका

मदनपुर थाना क्षेत्र के ठाकुरदेवां गांव के समीप बोलेरो सवार लोगों ने नवजात बच्ची को धान के खेत में फेंककर भाग निकले। यह घटना शनिवार की शाम को हुई। आसपास के लोगों ने यह देखकर शोर मचाया। इस दौरान भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने थैला में नवजात को रोते देखा तो पुलिस को सूचना दी। पकड़ी बाजार चौकी प्रभारी अभिषेक तिवारी ने नवजात को जिला अस्पताल भिजवाया। कहा कि इलाज के बाद उसकी देखरेख के लिए चाइल्ड लाइन भेज दिया जाएगा।

दुष्‍कर्म का आरोपित गिरफ्तार

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक किशोरी के साथ पांच जुलाई को दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित राजू यादव पुत्र जवाहर यादव निवासी गोविंदपुर के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है ।

 

Edited By: Navneet Prakash Tripathi