Move to Jagran APP

प्रेमिका से मिलने गए किशोर ने सुनाई अपहरण की झूठी कहानी, इंस्टाग्राम पर हुई थी युवती से दोस्ती

गोरखपुर का एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गोरखपुर से आजमगढ़ चला गया। पकड़े जाने के डर से उनसे घर वालों को फोन कर कहा कि उसका अपहरण हो गया है। घंटों परेशान रही पुलिस ने सर्विलांस की मदद से उसे पकड़ा तब सच सामने आया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 10:04 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 10:04 AM (IST)
प्रेमिका से मिलने गए किशोर ने सुनाई अपहरण की झूठी कहानी, इंस्टाग्राम पर हुई थी युवती से दोस्ती
गोरखपुर में अपहरण की झूठी सूचना से पुलिस घंटों परेशान रही। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आजमगढ़ जिले में रहने वाली प्रेमिका से मिलने गए किशोर ने स्वजन को फोन कर अपहरण की झूठी कहानी सुनाई थी। चौरी चौरा थाना पुलिस ने माेहद्दीपुर से उसे बरामद कर लिया। पूछताछ में पता चला कि इंस्टाग्राम के जरिए युवती से दोस्ती हुई थी।

loksabha election banner

यह है मामला

झंगहा थाना क्षेत्र का रहने वाला 17 वर्षीय किशोर भोपा बाजार में सड़क के किनारे सिमकार्ड बेचता है। स्वजन को उसने बताया कि भोपा बाजार चौराहे पर सिमकार्ड बेचने के लिए जा रहा हूं। भोपा बाजार पहुंचने पर अपने दोस्त से कहा कि पेट्रोल पंप के पास एक मोबाइल नंबर पोर्ट करना है, यह कहते हुए निकल गया। शाम तक किशोर के न लौटने पर दोस्त ने स्वजन को सूचना दी। अनहोनी की आशंका जताते हुए स्वजन ने चौरी चौरा थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने किशोर को मोहद्दीपुर के पास बरामद कर लिया।

इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती

पूछने पर उसने बताया कि दो माह पहले आजमगढ़ जिले की एक लड़की से उसकी इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। उसी से मिलने गया था। एक रात प्रेमिका के एक संबंधित के घर रहा। इसके बाद बस से मोहद्दीपुर आया और दुकानदार के फोन से घरवालों को बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया था। प्रभारी निरीक्षक चौरी चौरा उमेश बाजपेयी ने बताया कि बालक को स्वजन के साथ घर भेज दिया गया।

पूर्व विधायक के बेटे ने चार पर दर्ज कराया मुकदमा

बांसगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक स्व मिठाईलाल शास्त्री के बेटे लक्ष्मी निवास ने चार लोगों पर धमकी देने और दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। सोनबरसा गांव निवासी लक्ष्मी निवासी ने हरपुर-बुदहट थाना पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि गांव के उमेश सिंह और ओमप्रकाश सिंह का मकान उनके बगल में है। चहारदीवारी से सटाकर इन लोगों ने पेड़ लगा दिया है। वह अपने घर के पास सब्जी का पौधा लगा रहे थे कि आरोपितों ने घर आकर जातिसूचक गाली देने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने लगे।

आवास दिलवाने के नाम पर ठगी का आरोप

खजनी थाना क्षेत्र खोरठा गांव की रहने वाली महिला रीना देवी आवास दिलवाने के नाम पर दो पर ठगी करने का आरोप लगाया है। तहरीर में रीना ने लिखा है कि चार माह पहले नितिश कुमार सिंह नाम के व्यक्ति ने फोन आवास आवंटित होने की जानकारी दी। झांसा देकर उसने खाते में 1.37 लाख रुपे ट्रांसफर करा लिए।प्रभारी निरीक्षक खजनी इकरार अहमद ने बताया महिला के तहरीर पर ठगी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.