गोरखपुर, जेएनएन। रेल यात्रियों को अब सफर में घर से चादर, तौलिया और कंबल लेकर चलने की आवश्यकता नहीं है। लोगों को राहत प्रदान करते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खानपान की तर्ज पर डिस्पोजल बेडरोल का स्टाल भी खोलवा दिया है। यात्री स्टाल से निर्धारित कीमत पर बेडरोल खरीद सकते हैं।

कंबल, चादर, तकिया के साथ शुरू हाे गई फेसमास्क व सैनिटाइजर की बिक्री

वेंडर बेडरोल पैकेट के साथ फेसमास्क और सैनिटाइजर का छोटा पैकट भी उपलब्ध करा रहे हैं। स्टाल को चलाने की जिम्मेदारी एक निजी फर्म को सौंपी गई है। प्लेटफार्म नंबर दो या नौ पर एक और स्टाल खोलने की तैयारी चल रही है। इसके लिए भी एक फर्म नामित कर दी गई है। स्थल का चयन होते ही दूसरा स्टाल भी खुल जाएगा।

ट्रेनों में रेलवे की तरफ से नहीं मिल रहा बेडरोल, अब करनी पड़ेगी जेब ढीली

दरअसल, पिछले साल लाकडाउन शुरू होने के साथ यात्री ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। एक जून 2020 से स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। रेलवे बोर्ड ने कोविड-19 से बचाव के लिए वातानुकूलित बोगियों से बेडरोल और पर्दे हटा लिया। अब लगभग सभी नियमित ट्रेनें स्पेशल के रूप में चलने लगी हैं। लेकिन निर्धारित के बाद स्पेशल का अतिरिक्त किराया देने के बाद भी यात्रियों को बेडरोल नहीं मिल रहा। ऐसे में यात्रियों की परेशानी बढ़ गई थी। लगातार शिकायतों और मांग को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर सहित सभी प्रमुख स्टेशनों पर बेडरोल का स्टाल खोलना शुरू कर दिया है। यात्रियों को बेडरोल की सुविधा तो मिल जाएगी लेकिन जेब ढीली करनी पड़ेगी।

निर्धारित है बेडरोल की कीमत

50 रुपये में एक बेडशीट, मास्क और सैनिटाइजर

100 रुपये में एक बेडशीट, तकिया, मास्क और सैनिटाइजर

200 रुपये में एक बेडशीट, कंबल, मास्क और सैनिटाइजर

250 रुपये में एक बेडशीट, कंबल, तकिया, मास्क और सैनिटाइजर।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप