गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) के नवागत उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने दोपहर बाद कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण की सभी परियोजनाओं को छह महीने के भीतर पूरा कराकर लोकार्पण कराया जाएगा। जनता के साथ संवाद बनाए रखेंगे और उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे। इसके साथ ही महायोजना 2031 को जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा और जो भी समस्याएं हैं, उसका निराकरण कराया जाएगा।

मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले प्रेम रंजन सिंह ने एमएनआइटी इलाहाबाद से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। 2014 बैच के आइएएस अधिकारी प्रेम रंजन इससे पहले अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर कार्यरत थे। उनके पास अलीगढ़ नगर निगम के नगर आयुक्त की भी जिम्मेदारी थी। लंबे समय बाद जीडीए को ऐसा उपाध्यक्ष मिला है, जिसके पास पहले से ही प्राधिकरण में काम करने का अनुभव है।

अब ज्‍यादा भागदौड़ की जरूरत नहीं

कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्राधिकरण में लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कराया जाएगा। लोगों को किसी काम के लिए अनावश्यक नहीं दौडऩा पड़ेगा। प्राथमिकता के आधार पर काम किए जाएंगे। लोहिया एंक्लेव, मल्टीलेवल पार्किंग, प्रधानमंत्री आवास एवं पत्रकारपुरम जैसी परियोजनाओं को छह महीने के भीतर पूरा कर लिया जाएगा और उसका लोकार्पण भी कराया जाएगा। मानचित्र व म्यूटेशन को लेकर आने वाली समस्याओं को भी त्वरित गति से निपटाया जाएगा। इसको लेकर पूर्व में बनाई गई व्यवस्था को भी लागू किया जाएगा। महायोजना 2031 के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसे जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा। विनियमितीकरण की समस्या को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि महायोजना में जो भी समस्या होगी, उसका निराकरण कराकर समय से महायोजना तैयार की जाएगी।

Edited By: Satish Chand Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट