Move to Jagran APP

शेर ही शेर के बच्चे को पिला सकता है दूध... सांसद रवि किशन से तारीफ सुनकर हंसते रहे सीएम योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर सदर व फिल्म अभिनेता सांसद रवि किशन ने बताया कैसे मुख्यमंत्री ने तेंदुए को दूध पिलाया था। रवि किशन के मुंह से तारीफ सुनकर सीएम योगी को ऐसी हंसी आई कि फिर काफी देर तक हंसते रहे।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Wed, 19 Oct 2022 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2022 08:50 AM (IST)
शेर ही शेर के बच्चे को पिला सकता है दूध... सांसद रवि किशन से तारीफ सुनकर हंसते रहे सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ सांसद रवि किशन व तेंदूए को दूध पिलाते सीएम। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर सदर सांसद रवि किशन ने नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में बताया कि कैसे मुख्यमंत्री ने तेंदुआ को दूध पिलाया था। सांसद ने कहा कि पिछले दिनों चिड़ियाघर में महराजजी ने तेंदुआ देखा तो पकड़ लिया। वहां के अफसर घबरा गए कि कहीं वह महराजजी को पंजा न मार दे। महराजजी बोले, ले आओ उसको, मैं वहीं खड़ा था। महराजजी बोले, ले आओ मैं इसको दूध पिलाता हूं। महराजजी दूध पिलाने लगे तो पीछे से एक व्यक्ति ने कहा कि शेर ही शेर के बच्चे को दूध पिला सकता है।

loksabha election banner

हंसते रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सांसद की बातों पर मुख्यमंत्री लगातार हंसते रहे। सांसद ने कहा कि वर्ष 2014 और 2017 के पहले गोरखपुर का नाम खुद यहां के लाेग नहीं लेते थे। यह बताने में शर्माते थे कि हम लोग गोरखपुर के रहने वाले हैं। गोरखपुर की दशा पिछली सरकार में बहुत खराब थी। अपराध से लेकर इसकी बर्बादी पिछली सरकार में हुई थी। डबल इंजन की सरकार की आयी और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने तो दशा बदल गई। अब गोरखपुर के नागरिक गर्व से बोलते हैं, हम गोरखपुरिया हईं, गर्व है हमको गोरखपुर में।

'गर्व से कहो हम गोरखपुरिया हईं'

सांसद ने बोलना शुरू किया तो लोगों ने भी 'गर्व से कहो हम गोरखपुरिया हईं' के नारे लगाए। इसके बाद सांसद ने कहा, मुस्कुराते रहो हम गोरखपुर में हैं। कहा कि गोरखपुर में 85 फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। अभी पांच भाषाओं वाली फिल्म आ रही है। तमिल, कन्नड़, मलयालम, हिंदी, भोजपुरी में यह फिल्म बन रही है। मलयालम की फिल्म यूनिट को मुख्यमंत्री का आशीर्वाद भी मिल चुका है। अब गोरखपुर में मजदूर नहीं मिलते। बिहार के मजदूर आते हैं। यहां के युवा किसी न किसी रोजगार से जुड़ गए हैं।

रवि किशन महापौर होते तो....

मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगम का यह बोर्ड महापौर सीताराम जायसवाल के नेतृत्व में खुद को सौभाग्यशाली माने। दशकों बाद नगर निगम को इतना अद्भुत भवन मिला है। मुख्यमंत्री ने सांसद रविकिशन की चुटकी ली। कहा कि, मुझे लगता है कि रविकिशन जी इस बारे में जरूर सोच रहे होंगे कि यदि वह यहां पर महापौर होते तो यह भव्य भवन संभवत: उनके समय में बना होता। जब रवि किशन के पौत्र राजनीति में आते तो वह भी कहते कि देखिए हमारे दादा जी के समय यह भवन बना है। लेकिन यह सौभाग्य लिखा था सीताराम जी और उनकी टीम को।

सीएम योगी ने महापौर की भी ली चुटकी

मुख्यमंत्री ने महापौर की भी चुटकी ली। बोले, अभी मंच पर महापौर बोल रहे थे कि, लगता है कि आज रविकिशन मुझसे कुछ नाराज हैं। मैंने कहा कि वह नाराज नहीं है, आप उनसे प्रतिस्पर्धा में जा रहे हैं तो उनका अच्छा लग रहा होगा। उनको अच्छा लग रहा है कि उनसे जवान व्यक्ति उनकी प्रतिस्पर्धा में आया। मुख्यमंत्री ने महापौर की फिर चुटकी ली और कहा कि, आज मैं देख रहा था कि सांसद के घर के सामने कूड़ा पड़ा था। मैंने कहा कि उस कूड़े के कारण हो सकता है कि वह आपसे नाराज हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.