Move to Jagran APP

महराजगंज में डाक्टर ने पहले पेट चीर दिया फिर कर दिया आपरेशन से इन्कार

महराजगंज के कोल्हुई क्षेत्र के बृजमनगंज रोड पर एक निजी अस्पताल के डाक्टर ने आपरेशन के लिए महिला का पेट चीरा लेकिन जब उन्हें अंदर गंभीर बीमारी नजर आई तो आनन-फानन टांका लगा दिया। महिला का इलाज करने से इन्कार कर जिला अस्पताल के लिए रेफर करने लगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Wed, 06 Oct 2021 11:30 AM (IST)
महराजगंज में डाक्टर ने पहले पेट चीर दिया फिर कर दिया आपरेशन से इन्कार
कोल्हुई क्षेत्र के बृजमनगंज रोड पर स्थित महावीर हास्पिटल। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले के कोल्हुई क्षेत्र के बृजमनगंज रोड पर एक निजी अस्पताल के डाक्टर ने आपरेशन के लिए महिला का पेट चीरा, लेकिन जब उन्हें अंदर गंभीर बीमारी नजर आई तो आनन-फानन टांका लगा दिया। इसके बाद महिला का इलाज करने से इन्कार करते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर करने लगा। डाक्टर के इस कारनामे से नाराज स्वजन ने हंगामा खड़ा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर चिकित्सक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पत्नी को पेट में दर्द हुआ तो ले गए महावीर हास्पिटल में

राजमंदिर कला निवासी मोतीलाल ने बताया कि दोपहर पत्नी के पेट में दर्द होने पर उसे कोल्हुई क्षेत्र के करुआवल चौराहे के महावीर हास्पिटल पर ले गए, जहां चिकित्सक ने जांच-पड़ताल के बाद आपरेशन की बात बताई। चिकित्सक ने महिला का आपरेशन करने के लिए पेट में चीरा लगाया और अंदर की स्थिति देखने के बाद उसकी हिम्मत जवाब दे गई। वह टांका लगाकर मरीज को वहां से ले जाने का दबाव बनाने लगा, जिससे स्वजन नाराज हो गए और हंगामा करने लगे।

स्वजन के दबाव में महिला को उसी अस्पताल में कराया गया भर्ती

स्वजन के दबाव में पुन: महिला को उसी अस्पताल में भर्ती किया गया। थानाध्यक्ष कोल्हुई देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मोतीलाल की तहरीर पर पुलिस ने चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

महावीर अस्पताल के नाम पर कोई भी अस्पताल क्षेत्र में नहीं है पंजीकृत

महराजगंज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने कहा कि महावीर अस्पताल के नाम पर कोई भी हास्पिटल कोल्हुई क्षेत्र में पंजीकृत नहीं है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सत्यता की जांच कर कार्रवाई करें। जीवन के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।