Move to Jagran APP

गोरखपुर से मथुरा वृंदावन एसी बस सेवा आज से, इतना होगा किराया Gorakhpur News

सरकार की पहल पर उत्‍तर प्रदेश परिवहन निगम ने 12 जनवरी से गोरखपुर से मथुरा वृंदावन के बीच एसी बस और गोरखपुर से देवीपाटन के बीच सामान्य बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। यह बस सेवा रोजाना निर्धारित समय पर एक-एक फेरा में चलाई जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 09:02 AM (IST)
गोरखपुर से मथुरा वृंदावन एसी बस सेवा आज से, इतना होगा किराया Gorakhpur News
गोरखपुर से मथुरा वृंदावन एसी बस सेवा मंगलवार से शुरू होने जा रही है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। मथुरा, वृंदावन और देवीपाटन तक की यात्रा करने वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। सरकार की पहल पर उत्‍तर प्रदेश परिवहन निगम ने 12 जनवरी से गोरखपुर से मथुरा, वृंदावन के बीच एसी बस और गोरखपुर से देवीपाटन के बीच सामान्य बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। यह बस सेवा रोजाना निर्धारित समय पर एक-एक फेरा में चलाई जाएगी।

prime article banner

टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी के अनुसार बसों के निर्बाध संचालन को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इन बसों के चलने से आम जनता को सुविधा मिलेगी। मकर संक्रांति पर्व पर गोरखपुर आने वाले श्रद्धालुओं को भी राहत मिलेगी। टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। यात्री डिपो स्थित काउंटर और परिचालक से भी टिकट बुक करा सकते हैं।

अभी तक नहीं थी सीधी बस सेवा

दरअसल, मथुरा वृंदावन और देवीपाटन के लिए गोरखपुर से कोई सीधी बस सेवा नहीं थी। लोगों के आवागमन में परेशानी हो रही थी। जबकि, पूर्वांचल से रोजाना हजारों लोग इन स्थलों पर आवाजाही करते हैं।

बसों की समय सारिणी और किराया

गोरखपुर से अपराह्न 1.30 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 8 बजे मथुरा वृंदावन पहुंचेगी एसी जनरथ, किराया- 1378 रुपये

मथुरा वृंदावन से पूर्वाह्न 11.00 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 4.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी एसी जनरथ, किराया- 1378 रुपये

गोरखपुर से सुबह 7.00 बजे रवाना होकर दोपहर 12 बजे देवीपाटन पहुंचेगी सामान्य बस, किराया 205 रुपये। - देवीपाटन से अपराह्न 3.00 बजे रवाना होकर रात 8.00 बजे गोरखपुर पहुंचेगी सामान्य बस, किराया 205 रुपये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.