Move to Jagran APP

Gorakhpur Crime: सात दिन में पुलिस ने 60 CCTV कैमरे खंगाले, तब हुआ 50 हजार की लूट का पर्दाफाश, दबोचा गया बदमाश

गोरखपुर जिले में 16 मई को महिला से 50 हजार रुपये की लूट मामले का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया। पकड़े गए आरोपित ने बताया कि वह आइपीएल में सट्टा लगाता था जिसमें काफी पैसा हार गया था। उसकी भरपाई के लिए महिला से रुपये लूटा था।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Thu, 25 May 2023 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 12:13 PM (IST)
Gorakhpur Crime: सात दिन में पुलिस ने 60 CCTV कैमरे खंगाले, तब हुआ 50 हजार की लूट का पर्दाफाश, दबोचा गया बदमाश
गिरफ्तार आरोपित के बारे में जानकारी देते एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आइपीएल में सट्टा खेलते हुए हारे रुपये चुकाने के लिए रामगढ़ताल क्षेत्र की न्यू शिवपुरी कालोनी, फल मंडी निवासी आदित्य गुप्ता ने बुजुर्ग महिला से 50 हजार रुपये लूट लिए। महिला की शिकायत पर रामगढ़ताल पुलिस ने 60 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लूट के रुपये भी उसके पास से बरामद किए। आरोपित को न्यायालय में पेश कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि 16 मई, 2023 को गायघाट की बुजुर्ग महिला सुशीला देवी पंजाब नेशनल बैंक, रामगढ़ताल नहर रोड शाखा से प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा निकालने गई थी। 50 हजार रुपये निकालकर जब वह घर वापस जा रही थी, तभी बाइक सवार एक युवक ने जीडीए पंप हाउस के पास लहसड़ी रोड पर लूट लिया और फरार हो गया। महिला की सूचना पर रामगढ़ताल पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की।

60 सीसीटीवी कैमरे की मदद से मिला सुराग

बैंक व क्षेत्र में लगे 60 सीसी कैमरे की मदद से सात दिन में आरोपित आदित्य की पहचान करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया। एसपी नगर ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने बताया है कि वह आइपीएल में सट्टा लगाता था, जिसमें काफी पैसा हार गया था। उसकी भरपाई के लिए महिला से रुपये लूटा था। आरोपित ने बताया कि लूट के इरादे से वह बैंक पहुंचा था। इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला पैसा निकालने के बाद आटो में जाती दिखी। बाइक से आटो का पीछा किया और उतरने के बाद लहसड़ी रोड पर घटना को अंजाम दिया। आरोपित मोबाइल की दुकान पर काम करता था और उसके पिता राजकुमार गुप्ता मूलरूप से बलिया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम महावीर घाट के रहने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.