Move to Jagran APP

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले गोरखपुर सांसद रवि किशन, इन विषयों पर हुई चर्चा

मुलाकात के बाद बातचीत में सांसद ने बताया कि गृह मंत्री ने उनसे कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं देश की जनता के बीच पहुंचे और उसका लाभ हर पात्र को मिले यह जिम्मेदारी हर जनप्रतिनिधि की है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार 400 के पार का सपना हर हाल में पूरा करना होगा। इसके लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर कार्यकर्ताओं तक को प्राण-प्रण से लगना होगा।

By Nitesh Srivastava Edited By: Nitesh Srivastava Published: Wed, 07 Feb 2024 02:22 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 02:22 PM (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले गोरखपुर सांसद रवि किशन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। सांसद रवि किशन ने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर गृह मंत्री को बधाई दी और गोरखपुर के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए बजट पर चर्चा की।

loksabha election banner

मुलाकात के बाद फोन से बातचीत में सांसद ने बताया कि गृह मंत्री ने उनसे कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं देश की जनता के बीच पहुंचे और उसका लाभ हर पात्र को मिले, यह जिम्मेदारी हर जनप्रतिनिधि की है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार 400 के पार का सपना हर हाल में पूरा करना होगा। इसके लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर कार्यकर्ताओं तक को प्राण-प्रण से लगना होगा। सांसद ने बताया कि मुलाकात के दौरान गोरखपुर के विकास योजनाओं पर चर्चा हुई। गृह मंत्री ने योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए प्रयासरत रहने को प्रेरित किया।

सांसद ने संसद में मांगी पुरी के लिए सीधी रेल सेवा

सांसद रवि किशन ने मंगलवार को संसद में गोरखपुर से पुरी तक की सीधी रेल सेवा की मांग की है। मांग के क्रम में सांसद ने केंद्रीय रेल मंत्री को विस्तार से इस रूट के महत्व के बारे में बताया। कहा कि गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस के प्रस्तावित संबलपुर तक रूट विस्तार को पुरी तक किया जाना रेल यात्रियों के लिए हितकारी रहेगा।

सांसद ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि गोरखपुर से पुरी के बीच सीधी रेल कनेक्टिविटी स्थापित करने के लिए गाड़ी संख्या 15027- 15028 गोरखपुर-हटिया, मौर्य एक्सप्रेस को पूर्वाेत्तर रेलवे द्वारा एक अतिरिक्त रैक देकर हटिया से राउरकेला, झारसुगुड़ा पर ठहराव देते हुए संबलपुर तक चलाने की अनुशंसा दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा रेलवे बोर्ड से की गई है।

चूंकि उक्त प्रस्ताव के अनुसार संबलपुर तक रूट विस्तार होने के पश्चात मौर्य एक्सप्रेस संबलपुर मे 19 घंटे 45 मिनट तक खड़ी रहेगी तो ऐसी परिस्थिति में यदि इस ट्रेन को संबलपुर से आगे संबलपुर सिटी, अंगुल, तालचेर रोड, ढेंकानाल, भुवनेश्वर, खुर्दा रोड होते हुए पुरी तक चलाया जाए तो इससे गोरखपुर दैनिक तौर पर भुवनेश्वर तथा पुरी जैसी तीर्थ नगरी से जुड़ जाएगा, जिससे तीर्थयात्रियों को सुविधा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.