Move to Jagran APP

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में आग का कहर, खेतों में लगी चिंगारी को बुझाने में जिंदा जल गए महिला व दो किसान

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में गुरुवार का दिन खेती किसानी के लिए अच्‍छा नहीं रहा। यहां देवरिया बस्ती और सिद्धार्थनगर के खेतों में लगी आग की चपेट में आने से महिला और दो किसान जिंदा जल गए। गोरखपुर में 11 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गईं। वहीं दर्जन भर के करीब लोग झुलस गए हैं जिनका इलाज चल रहा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 19 Apr 2024 07:57 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 07:57 AM (IST)
आग की घटना से हड़कंप मचा हुआ है।

 जागरण टीम, गोरखपुर। भीषण गर्मी और लू के बीच आग भी कहर बरपा रही है। गुरुवार को देवरिया, बस्ती और सिद्धार्थनगर के खेतों में लगी आग की चपेट में आने से महिला और दो किसान जिंदा जल गए। गोरखपुर में 11 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गईं।

loksabha election banner

गोरखपुर-बस्ती मंडल में अगलगी की कई घटनाएं हुईं। देवरिया के रामपुर कारखाना, गौरा गांव में खेत में लगी आग बुझाने के दौरान 65 वर्षीय किसान गौरीशंकर शुक्ला बुरी तरह झुलस गए। मेडिकल कालेज के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें- मतदान को लेकर रामपुर में उत्‍साह, जानिये अपने प्रत्याशी

कक्षा सात की छात्रा साहिबा खातून भी झुलसने से बेहोश हो गई। उसे भी मेडिकल में भर्ती कराया गया है। बस्ती के सोनहा, गरदहिया गांव में लगी आग देखते देखते छह किमी दूर बैदौली तक पहुंच गई।

बुजुर्ग बुद्धिराम उर्फ बुद्धू शर्मा आग से बचने के लिए बगीचे की ओर भागे लेकिन आग की लपटों में घिरे बुद्धिराम जिंदा जल गए। उनका झुलसा हुआ शव बगीचे में मिला।

इसे भी पढ़ें- प्रयागराज और वाराणसी संयुक्‍त रूप से रहे सबसे गर्म शहर, इस जिले में हो सकती है बारिश

सिद्धार्थनगर के बांसी, रमवापुर दुबे गांव स्थित गेहूं के खेत में आग लगने से 65 वर्षीय सुमित्रा की जलकर मृत्यु हो गई। उसे बचाने के दौरान बहू सीमा, गांव की बसंती व अशोक झुलस गए। सभी को सीएचसी तिलौली में भर्ती कराया गया।

गांव के 56 मकान राख हो गए। संतकबीर नगर में भी तीन युवक झुलस गए। गोरखपुर में आग लगने से फसल और झोपड़ियां जल गईं। कुशीनगर और महराजगंज में भी आग की कई घटनाएं हुईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.