Move to Jagran APP

Bijli Cut: यूपी के इस शहर में आज छह घंटे बंद रहेगी 60 हजार घरों की बिजली, कटौती से पहले विभाग ने जारी किया यह निर्देश

Electricity cut पावर ट्रांसफार्मर लगाने व लाइन शिफ्टिंग के कारण सोमवार को जिले के छह उपकेंद्र छह घंटे बंद रहेंगे। अभियंताओं ने सभी से अनुरोध किया है कि वह कटौती शुरू होने से पहले पानी की व्यवस्था कर लें। विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के एसडीओ विपिन सिंह ने बताया कि गीडा खुटहन राजेंद्र नगर विकास नगर बक्शीपुर और इंडस्ट्रियल एस्टेट उपकेंद्र सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेंगे।

By Durgesh Tripathi Edited By: Vivek Shukla Published: Mon, 01 Apr 2024 07:31 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2024 07:31 AM (IST)
Electricity cut इंडस्ट्रियल एस्टेट उपकेंद्र सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेंगे।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। Electricity cut पावर ट्रांसफार्मर लगाने व लाइन शिफ्टिंग के कारण सोमवार को जिले के छह उपकेंद्र छह घंटे बंद रहेंगे। इस कारण 60 हजार से ज्यादा घरों की बिजली ठप रहेगी। अभियंताओं ने सभी से अनुरोध किया है कि वह कटौती शुरू होने से पहले पानी की व्यवस्था कर लें। विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के एसडीओ विपिन सिंह ने बताया कि गीडा, खुटहन, राजेंद्र नगर, विकास नगर, बक्शीपुर और इंडस्ट्रियल एस्टेट उपकेंद्र सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेंगे।

loksabha election banner

बिना सूचना काट दी सात हजार उपभोक्ताओं की बिजली

ग्रामीण वितरण खंड द्वितीय से जुड़े घघसरा उपकेंद्र को बिना सूचना रविवार सुबह आठ बजे बंद कर दिया गया। पूरे दिन बिजली न रहने से उमस से सात हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं का बुरा हाल रहा। पानी का संकट खड़ा हो गया। उपभोक्ता उपकेंद्र पर फोन करते रहे लेकिन सही सूचना नहीं मिली। रात में बिजली आयी तो उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली।

इसे भी पढ़ें- यूपी में मौसम ने बदली चाल, अचानक बढ़ी अस्‍पतालों में मरीजों की संख्या, जानिए डॉक्‍टर क्‍या दे रहे हैं सलाह

हालांकि पूरे दिन बिजली न रहने से व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ। सहजनवां संवाददाता के अनुसार घघसरा उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में आए दिन बिजली की समस्या रहती है। शनिवार को रहीमाबाद में 33 हजार वोल्ट की लाइन में खराबी आने के कारण घंटों बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। रविवार सुबह अचानक फिर बिजली ठप हो गई। उपभोक्ताओं को लगा कि थोड़ी देर में बिजली आ जाएगी लेकिन जब काफी देर तक बिजली नहीं आयी तो लोग परेशान हो गए।

आरोप है कि उपकेंद्र पर फोन करने पर सही जानकारी नहीं दी गई। बार-बार बताया गया कि थोड़ी देर में बिजली आ जाएगी। उपभोक्ताओं का कहना है कि अभियंता 24 घंटे बिजली देने की बात कहते हैं लेकिन रोजाना घंटों कटौती हो रही है। कभी तेज हवा चलने पर बिजली काट दी जाती है तो कभी सुधार कार्य और नए तार लगाने के नाम पर बिना बताए बिजली काट दी जाती है। यह स्थिति रोज की है। इस पर रोक लगनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें- राज्‍य सरकार ने इन विभागों के कर्मचारियों को मार्च का वेतन अप्रैल में ही देने को कहा, वित्त विभाग ने जारी किया शासनादेश

अवर अभियंता जयराम गुप्ता ने कहा कि शनिवार रात 11:30 बजे फीडरों की मरम्मत का निर्देश मिला। इस कारण सूचना नहीं दी जा सकी। सुबह 11 बजे शटडाउन लिया गया था और देर शाम 7:15 बजे बिजली दे दी गई थी। सहजनवां क्षेत्र में बिजली आपूर्ति का बुरा हाल सहजनवां क्षेत्र में इन दिनों बिजली आपूर्ति का बुरा हाल है।

औद्योगिक क्षेत्रों को छोड़कर कोई भी ऐसा इलाका नहीं है, जहां दिन में बिजली न कटती हो। अभियंताओं ने दावा किया था कि गर्मी में बिजली की कोई दिक्कत नहीं रहेगी लेकिन रोजाना अघोषित कटौती ने परेशान कर रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.