Move to Jagran APP

नगर आयुक्‍त के साथ बिछिया पहुंचे नगर विधायक, दोबारा होगा सड़क निर्माण Gorakhpur News

निरीक्षण के दौरान विधायक और अधिकारी यह देखकर दंग रह गये कि नालियों की गुणवत्ता बहुत खराब थी। नालियाँ बनाने में मोरंग बालू की जगह महीन बालू इस्तेमाल हुआ था।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 10:00 PM (IST)
नगर आयुक्‍त के साथ बिछिया पहुंचे नगर विधायक, दोबारा होगा सड़क निर्माण Gorakhpur News
नगर आयुक्‍त के साथ बिछिया पहुंचे नगर विधायक, दोबारा होगा सड़क निर्माण Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह तथा मुख्य अभियंता सुरेश चंद के साथ बिछिया वार्ड में अकलोहवा से काशीपुरम,ज्ञानेंद्र नगर होते हुए मोहनापुर तक निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर विधायक अधोमानक और घटिया निर्माण देखकर नाराज हो गए। विधायक की नाराजगी के बाद नगर आयुक्त ने ठेकेदार की क्लास लगाई और सबकुछ तोडकर फिर से बनाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही चेतावनी दी यदि काम ठीक नहीं हुआ तो ब्लैकलिस्टेड करने की कार्यवाही की जाएगी।

loksabha election banner

15 वर्ष के दौरान विकास के कोई कार्य नहीं

मालूम हो कि उक्‍त क्षेत्र करीब 15 वर्ष पूर्व नगर निगम में शामिल हुआ था ,लेकिन आज तक यंहा मूलभूत सुविधाएं भी नहीं दी गई थी । नगर विधायक के प्रयास से मुख्य मार्ग की सड़क और नाली स्वीकृत हुई है, लेकिन नाली सिर्फ एक तरफ तथा सड़क का एक हिस्सा भी अधूरा स्वीकृत हुआ है।

नाली निर्माण की गुणवत्‍ता बहुत खराब

निरीक्षण के दौरान विधायक और अधिकारी यह देखकर दंग रह गये कि नालियों की गुणवत्ता बहुत खराब थी। नालियाँ बनाने में मोरंग बालू की जगह महीन बालू इस्तेमाल हुआ था और प्लास्टर भी बहुत घटिया मसाले से हुआ था। खड़ंजे की ईट एक वर्ग मीटर में 56 ईटों की जगह दूर दूर लगाई गई थी। नगर विधायक ने नगर आयुक्त से आपत्ति दर्ज कराई और नालियाँ तोड़वाकर फिर से बनवाने को कहा। साथ ही ठीकेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि ठेकेदार घटिया निर्माण कराते हैं और फिर नगर निगम में कमीशनखोरी का आरोप लगाते हैं। नगर आयुक्त ने ठेकेदार को स्पष्ट चेतावनी दी कि सारी नालियाँ तोड़कर फिर से बनवाई जाए। आयुक्‍त‍ ने मुख्य अभियंता को सड़क की  2-3 जगहों पर मानक के अनुसार जांच के लिए निर्देशित किया। उन्होंने ठीकेदार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह तय कर ले कि नगर निगम में ठेकेदारी करनी है या ब्लेकलिस्टेड होना है।

दोनो तरफ बनेंगी नालियां

नगर विधायक ने सडक का बचा हुआ 250 मीटर का अधूरा हिस्सा पूरा करने तथा दोनो तरफ नालियां बनाने के लिए कहा । नगर आयुक्त ने इस कार्य को पूरा कराने की घोषणा की। निरीक्षण के दौरान अनिल मौर्या,जसपाल राव ,पार्षद अभिमन्यु मौर्या तथा राकेश निषाद ,प्रदीप सिंह,संतोष श्रीवास्तव, प्रदीप सिंह, अमित दुबे,विवेक वर्मा ,अमित सिंह ,किशन ठाकुर,वीरेन्द्र गुप्ता,अवधेश तिवारी,संतोष सिंह,राजन राय,पप्पू चौहान,देवेंद्र कृष्णा सिंह, देवेश पटेल, रमेश लाल श्रीवास्तव, अवधेश तिवारी ,अमित सिंह, किशन कुमार ,योगेश पटेल, सुभाष यादव, राहुल कुमार, आकाश यादव, सत्य प्रकाश दुबे सहित बहुत बडी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.