Move to Jagran APP

गर्ल्‍स स्कूल के स्‍टडी ग्रुप पर डाला अश्लील मैसेज, दर्ज हुआ मुकदमा Gorakhpur News

इमामबाड़ा गर्ल्‍स इंटर कालेज के वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील मैसेज डाले जाने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 09:18 AM (IST)
गर्ल्‍स स्कूल के स्‍टडी ग्रुप पर डाला अश्लील मैसेज, दर्ज हुआ मुकदमा Gorakhpur News
गर्ल्‍स स्कूल के स्‍टडी ग्रुप पर डाला अश्लील मैसेज, दर्ज हुआ मुकदमा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। इमामबाड़ा गर्ल्‍स इंटर कालेज के वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील मैसेज डाले जाने के मामले में प्रधानाचार्य नाहिद आसिफ ने तहरीर दी। कोतवाली पुलिस इस मामले में आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। आपत्तिजनक मैसेज डालने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

लॉकडाउन में बच्‍चों को पढ़ाने के लिए विद्यालय ने वाट्सएप ग्रुप बनाया है। शिक्षिका रीता मौर्या ग्रुप पर छात्राओं को गृह विज्ञान पढ़ा रही थीं। इसी बीच ग्रुप पर किसी ने अश्लील मैसेज डालना शुरू कर दिया। इसमें दो वीडीओ और दो टैक्स्ट मैसेज थे। शिक्षिका ने तत्काल इसकी जानकारी प्रधानाचार्य को दी। उन्होंने इसकी जानकारी डीआइओएस ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया को दी। उन्होंने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया।

कॉलेज ने बनाया है छात्राओं का ग्रुप

छात्राओं के एडमीशन फार्म व अन्य अभिलेखों में दिए गए मोबाइल नंबर के आधार पर विद्यालय ने वाट्सएप ग्रुप बनाया है। विद्यालय स्तर पर अभिलेखों की छानबीन में जिस मोबाइल नंबर से अश्लील मैसेज आया था वह राजघाट के तुर्कमानपुर निवासी एक छात्रा का निकला है। मुकदमा दर्ज करने के बाद कोतवाली पुलिस उस छात्रा और उसके परिजनों से पूछताछ की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही मोबाइल फोन नंबर का काल डिटेल और टावर लोकेशन भी निकलवाया जा रहा है।

प्रधानाचार्य की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

प्रधानाचार्य की तहरीर पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छानबीन की जा रही है। मोबाइल नंबर के आधार पर बहुत जल्दी आरोपित की तलाश कर ली जाएगी। उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - डा. कौस्तुभ, एसपी सिटी

22 टीमें करेंगी कोटा से आए विद्यार्थियों की जांच

कोटा से आए 519 विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए 22 टीमें लगाई गई हैं। सर्वे कर उनके घरों पर होम क्वारंटाइन का पोस्टर चस्पा करेंगी। अगर किसी को खांसी, जुकाम या बुखार होगा तो उनकी कोरोना संक्रमण की जांच कराई जाएगी। इसके अलावा विदेश, गैर राज्यों व हॉट स्पॉट जिलों से आए लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां भी एकत्रित करेंगी और उनके स्वास्थ्य की जांच करेंगी।

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि इसके साथ ही टीमें हाई रिस्क वाले डायलिसिस, हृदय रोगी, टीबी, कैंसर, ब्लड कैंसर व निमोनिया के मरीजों को भी चिह्नित करेंगी ताकि उनका नमूना लेकर जांच कराई जा सके।

डॉक्टरों पर हमले के विरोध में आज जलाए जाएंगे कैंडल

लॉकडाउन व कोरोना से संघर्ष के दौरान देशभर में डॉक्टरों पर हो रहे हमले के खिलाफ भारतीय चिकित्सा संघ बुधवार को कैंडल जलाकर विरोध जताएगा। यह जानकारी सचिव डॉ. राजेश गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व ने ह्वाइट अलर्ट व ब्लैक डे मनाने का निर्देश दिया है। रात नौ बजे एप्रिन (सफेद कोट) पहनकर सभी डॉक्टर कैंडल जलाएंगे। 23 अप्रैल को ब्लैक डे मनाया जाएगा। इस बीच काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया जाएगा। संगठन का उद्देश्य है कि डॉक्टरों के खिलाफ हो रहे हमले के विरोध में सख्त केंद्रीय काननू बनाया जाए। कोरोना महामारी के बीच डॉक्टर मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। उस पर इस तरह हमले होना निंदनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.