गोरखपुर, जेएनएन। रीजनल स्पोट्र्स स्टेडियम में सवा करोड़ रुपये की लागत से तैयार अत्याधुनिक जिम लोगों को आकर्षित नहीं कर पा रहा है। सुबह और शाम, दोनों पालियों में मिलाकर मात्र 10 लोग ही यहां कसरत के लिए आते हैं। जिम की इस उपेक्षा से खेल विभाग के जिम्मेदार खासा परेशान हैं। हालांकि इसे स्‍पोर्टस कॉलेज के अलावा आम लोगों के लिए भी बनाया गया है।

मुख्‍यमंत्री ने किया था लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 28 जनवरी 2019 को वीर बहादुर सिंह स्पोट्र्स कॉलेज परिसर में कई परियोजनाओं के साथ इस नवनिर्मित अत्याधुनिक जिम का भी लोकार्पण किया था। 70 लाख रुपये की लागत से बने जिम के भवन में 58 लाख रुपये के उपकरण स्थापित किए गए हैं। खेल विभाग के अधिकारियों को उम्मीद थी कि जिम में पर्याप्त संख्या में लोग आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है।

शाम छह बजे तक संचालित होता है जिम

जिम का संचालन दो पालियों में किया जाता है। सुबह छह बजे से नौ बजे तक तथा दोपहर बाद तीन बजे से शाम छह बजे तक जिम खुला रहता है। माना जा रहा है कि शाम को जल्दी जिम बंद हो जाने से शहर के लोग वहां नहीं पहुंच पा रहे हैं।

एक हजार रुपये प्रतिमाह शुल्‍क

इस अत्‍याधुनिक जिम में आने वाले लोगों को 10 रुपये देकर पंजीकरण कराना होता है। उसके बाद एक हजार रुपये प्रतिमाह देने पड़ते हैं।

बढ़ा सकते हैं समय

क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अरुणेंद्र पांडेय का कहना है कि जानकारी के अभाव में पर्याप्त लोग जिम में नहीं आ रहे हैं। यदि शाम को समय बढ़ाने पर लोग आना चाहें तो विचार किया जाएगा। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस