Move to Jagran APP

खुशखबरी! लंबी दूरी में सफर कर रहे सामान्य यात्री अब नहीं रहेंगे भूखे, जनरल डिब्बे को सस्ता खाना देगी रेलवे

लंबी दूरी में सफर कर रहे सामान्य यात्रियाें की परेशानी को देखते हुए रेलवे प्रशासन सस्ता खाना देने की तैयारी कर रहा है। रेलगाड़ियाें में यात्रा करने वाले सामान्य यात्रियों को ताजा नाश्ता भोजन एवं पानी आसानी से उपलब्ध कराने के लिए रेलवे प्रशासन गोंडा समेत विभिन्न स्टेशनों पर जनता मील इकोनामी मील व पानी के स्टाल लगाने जा रहा है। स्टाल सामान्य श्रेणी कोच के सामने ही लगाए जाएंगे।

By Pawan MishraEdited By: riya.pandeySun, 25 Jun 2023 07:44 PM (IST)
खुशखबरी! लंबी दूरी में सफर कर रहे सामान्य यात्री अब नहीं रहेंगे भूखे, जनरल डिब्बे को सस्ता खाना देगी रेलवे
स्काउट गाइड सदस्यों ने यात्रियों को पिलाया जल

संवाद सूत्र, गोंडा: लंबी दूरी में सफर कर रहे सामान्य यात्रियाें की परेशानी को देखते हुए रेलवे प्रशासन सस्ता खाना देने की तैयारी कर रहा है।

रेलगाड़ियाें में यात्रा करने वाले सामान्य यात्रियों को ताजा नाश्ता, भोजन एवं पानी आसानी से उपलब्ध कराने के लिए रेलवे प्रशासन गोंडा समेत विभिन्न स्टेशनों पर जनता मील, इकोनामी मील व पानी के स्टाल लगाने जा रहा है। ये स्टाल सामान्य श्रेणी कोच के सामने ही लगाए जाएंगे, जिससे सामान्य यात्रियों को खाने-पीने की सामग्री उनके कोच के पास ही उपलब्ध हो सके। इन स्टालों पर पूड़ी सब्जी समेत व्यंजन सस्ते में यात्रियों को मुहैया कराया जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज सिंह ने बताया कि यात्रियों को सस्ता खाना व पानी देने के लिए स्टाल लगाए जा रहे हैं।

स्काउट गाइड सदस्यों ने यात्रियों को पिलाया पानी

रविवार को रेलवे भारत स्काउट गाइड के ग्रुप लीडर शुभम सिंह, नवीन, आशुतोष पांडेय, अरमान अली की अगुवाई में छात्र व सदस्यों ने गोंडा रेलवे स्टेशन व आने जाने वाली ट्रेनों में जल का वितरण किया। पेयजल वितरण में अमन, विनय, आकाश, रामकुमार, सर्वजीत, सुमित, शिवपूजन, लक्ष्मण, शिवांश का योगदान रहा।

प्लेटफार्म निरीक्षक केएल यादव ने बताया कि रेलवे कर्मियों ने भी डिब्बों में जाकर यात्रियों को पानी पिलाया और उनके बोतलों में पानी भी भरा।