Move to Jagran APP

Ghazipur Triple Murder: प्यार में अंधे किशोर ने की थी मां-पिता व भाई की नृशंस हत्या, पुलिस को कर रहा था गुमराह

उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर में ट्रि‍पल मर्डर का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मां-बाप और भाई का हत्‍यारा और कोई नहीं घर का सबसे छोटा बेटा की कातिल निकला। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि परिवार के लोग उसकी शादी प्रेमिका ने नहीं करवा रहे थे। उसने बताया कि गांव की ही एक लड़की से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था।

By Avinash Singh Edited By: Vivek Shukla Wed, 10 Jul 2024 09:32 AM (IST)
Ghazipur Triple Murder: प्यार में अंधे किशोर ने की थी मां-पिता व भाई की नृशंस हत्या, पुलिस को कर रहा था गुमराह
घर के सबसे छोटे बेटे ने मां-बाप और भाई का कत्‍ल कर दिया। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण गाजीपुर। नंदगंज के खिलवा में रविवार की देर रात हुए सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर राजफाश कर दिया। पति-पत्नी और बड़े पुत्र की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि छोटे बेटे ने ही खुरपा से गला काटकर किया था।

तीनों आरोपित किशोर को उसकी प्रेमिका से शादी करने से मना कर रहे थे। इसी वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया। किशोर की निशानदेही पर पुलिस ने आला हत्या में प्रयुक्त खुरपा बरामद कर लिया है। आवश्यक कार्रवाई के बाद आरोपित किशोर को किशोर गृह भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने मंगलवार को पत्रकारवार्ता में बताया कि रविवार की देर रात मुंशी बिंद, उनकी पत्नी देवंती देवी और बड़े पुत्र राम आशीष बिंद की अपनी झोपड़ी में सोते समय धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई थी।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में भी शिक्षकों का ऑनलाइन हाजिरी का विरोध जारी, किसी ने नहीं लगाई हाजिरी

एक साथ तीन हत्या होने पर फारेंसिक टीम ने रात में ही साक्ष्य एकत्र किया। मामले में मुंशी बिंद के बड़े भाई रामप्रकाश बिंद ने गांव के राधे बिंद व अन्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस की जांच में मामला ऐसा सामने आया कि हर कोई दंग रह गया।

पुलिस को मिले हर साक्ष्य में मुंशी का छोटा बेटा ही आरोपित मिला। जिसे हिरासत में लेकर पुलिस कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सबकुछ कबूल लिया और बताया कि उसने ही अपने माता-पिता और बड़े भाई का खुरपा से गला काटकर हत्या की है।

बताया कि गांव की एक लड़की से वह प्रेम करता था और उससे शादी करना चाहता था, लेकिन उसके माता-पिता और बड़ा भाई इससे मना कर रहे थे। इसी खुन्नस में उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

इसे भी पढ़ें-बारिश के बाद अब सताने लगी है उमस वाली गर्मी, आगरा में बरसात से राहत, जानिए कैसा रहेगा आज यूपी का मौसम

हत्या से पहले बिना पानी के पी थी शराब

किशोर ने बताया कि वह 24 घंटे सिर्फ अपने माता-पिता और बड़े भाई की हत्या करने की सोचता रहता था। दो दिन पहले भी उसने हत्या की कोशिश की थी। खुरपा लेकर तीनों की ओर बढ़ा लेकिन हत्या नहीं कर पाया। रविवार की रात उसने घर में रखी शराब की शीशी को निकालकर बिना पानी के ही पी गया। इसके बाद नशे में धुत होकर इस घटना को अंजाम दिया।

मोबाइल तोड़ने के बाद हो गया था कुंठित

पूछताछ में किशोर ने बताया कि गांव की लड़की से करीब दो वर्षों से दिलों जान से प्यार करता था, लड़की भी उससे प्यार करती थी। दोनों शादी करने के लिए तैयार हो गए थे। लेकिन उसके माता-पिाता और बड़ा भाई शादी न करने के लिए बराबर दबाव बनाते थे।

छह जुलाई को उसे मारा-पीटा भी था और जिस मोबाइल से वह बात करता था, उसे तोड़ दिया। तभी से वह कुंठित था और सभी को रास्ते से हटाने के लिए मन बना लिया था। पुलिस ने उक्त मोबाइल को भी बरामद कर लिया है।