Move to Jagran APP

Ghazipur News: चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी घर छोड़कर हुए फरार

यूपी के गाजीपुर में चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्‍या का मामला सामने आया है। आरोप है क‍ि दो सगे भाइयों ने पड़ोसी युवक को लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला। घटना के बाद आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए हैं। इस मामले में पुल‍िस का कहना है क‍ि केस दर्ज कर ल‍िया गया है। जल्‍द ही आरोपी को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया जाएगा।

By Manoj Kumar Gupta Edited By: Vinay Saxena Thu, 11 Jul 2024 03:52 PM (IST)
दिनेश मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था।- फाइल फोटो

संवाद सूत्र, शादियाबाद (गाजीपुर)। गाजीपुर के शाद‍ियाबाद कस्बे के कोइरी कस्बा में एक सप्ताह पूर्व घर में चोरी के प्रयास के शक में सगे भाइयों ने पड़ोसी युवक को लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला। जानकारी होने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए हैं।

कोइरी कस्बा निवासी रामदरश कुशवाहा का पुत्र दिनेश मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था। एक सप्ताह पूर्व पड़ोस के सतीश व गुड्डू के घर कोई व्यक्ति चेहरा ढककर पहुंचा और घर में मौजूद किशोरी का हाथ-पैर बांधकर चोरी का प्रयास किया। कुछ देर बाद परिवार के लोग पहुंचे, इससे पहले वह भाग गया।

घर ले जाकर लाठी-डंडे से की प‍िटाई

परिवार के लोग किशोरी का हाथ-पैर खोलकर अपने स्तर से पता लगाने में जुट गए। शक के आधार पर गुरुवार की सुबह दोनों दबंग भाई कस्बा के एक ढाबे पर चाय पी रहे दिनेश को उठाकर अपने घर ले लाए। यहां पूछताछ के साथ ही बेरहमी से लाठी-डंडे से पिटाई, जिससे वह लहूलुहान हो गया। करीब दो घंटे तक वह मौके पर पड़ा रहा लेकिन कोई मदद को नहीं गया।

यह भी पढ़ें: Ghazipur Triple Murder: आधे घंटे तक अपनों के साथ खेला खूनी खेल, पांच मिनट में टूट गया हत्यारोपित

प‍िता को भी मारपीट कर क‍िया घायल   

जानकारी होने पर पिता रामदरश पहुंचे और आरोपितों से पूछताछ की तो उन्हें भी मारपीट घायल कर दिया गया। मारपीट की घटना की जानकारी होते ही परिवार के लोग पहुंचे और गंभीर रूप से घायल दिनेश को मनिहारी स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: गाजीपुर तिहरा हत्याकांड का खुलासा: पहले मां, फिर पिता और अंत में भाई का काटा गला, घर का 'लाडला' इश्‍क में बना हैवान

दिनेश के भाई संतोष की तहरीर पर सगे भाई सतीश व गुड्डू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपित पुलिस गिरफ्त में होंगे।- श्यामजी यादव, थानाध्यक्ष शादियाबाद।