Move to Jagran APP

Ghazipur News: चिंगारी से 12 बीघे गेहूं की फसल राख, हार्वेस्टर जलाने का लोगों ने किया प्रयास; पुलिस तक पहुंचा मामला

Ghazipur News गाजीपुर में इस गर्मी के बीच गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। क्षेत्र के मीरपुर सोनबरसा गांव के मोहन चक मौजा व ससना में हार्वेस्टर से गेहूं की कटाई के दौरान निकली चिंगारी से लगी आग में छह किसानों की करीब 12 बीघा फसल जल गई। दरअसल हार्वेस्टर से ही निकली चिंगारी से ये आग लगी। गेहूं की फसल जल जाने से किसानों का नुकसान हुआ।

By Ashutosh Prakash Edited By: Swati Singh Published: Thu, 18 Apr 2024 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 05:38 PM (IST)
सादात में गेहूं की फसल में आग लगने के बाद ट्रैक्टर से जोताई करता किसान

संवाद सूत्र, गाजीपुर। गाजीपुर में इस गर्मी के बीच गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। क्षेत्र के मीरपुर सोनबरसा गांव के मोहन चक मौजा व ससना में हार्वेस्टर से गेहूं की कटाई के दौरान निकली चिंगारी से लगी आग में छह किसानों की करीब 12 बीघा फसल जल गई। आक्रोशित लोगों ने हार्वेस्टर को जलाने की कोशिश की लेकिन किसानों ने समझा बुझाकर रोक दिया।

loksabha election banner

गांव के श्रीनेत राय के तीन बीघा गेहूं की कटाई हार्वेस्टर से हो रही थी । आधा से ज्यादा खेत की कटाई हो चुकी थी। तभी हार्वेस्टर से चिंगारी निकली और आग लग गई। देखते ही देखते श्रीनेत राय की तीन बीघा की फसल जल गई। आग ने चंद्रशेखर राय, शिक्षक संजय राय ,विनोद राय ,अशोक राय, अनिल राय ,बजरंगी राय, महातिम राय की फसल को भी जला दिया। आग से आसपास धुंआ छा गया ।

हार्वेस्टर की वजह से लगी आग

आग को देखकर कई गांव के लोग लाठी -डंडा लेकर दौड़े और फसल को पीटते रहे, ताकि आग आगे न बढ़े। इस बीच कुछ लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने हार्वेस्टर को जलाने का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने रोक दिया। थाने के एसआई सुरेंद्र कुमार और अनिल पहुंच गए। लोगों का कहना है कि इसी हार्वेस्टर से एक अन्य गांव में कटाई के दौरान भी आग लगी थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तब तक आग बुझाई जा चुकी थी।

आग से सवा बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर नष्ट

भांवरकोल क्षेत्र के जगदीशपुर मौजे में अचानक आग लगने से सुखडेहरी निवासी वरमेश्वर उपाध्याय के खेत में लगभग सवा बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। जगदीशपुर निवासी सोनू गुप्ता ने बताया कि वह सुखडेहरी कला निवासी वरमेश्वर उपाध्याय का 14 मंडा खेत लीज पर लेकर गेहूं की बोआई की थी। वह अपने गांव में थे, तभी पता चला कि उनके गेहूं के खेत में आग लग गई है। लोग आग बुझाने में जुट गए। काफी प्रयास के बाद लगभग आधा मंडा खेत की फसल बच सकी, जबकि शेष जलकर नष्ट हो गई। अंदेशा है कि किसी ने बीडी अथवा सिगरेट पीकर फेंक दिया हो, जिससे आग लग गई।

यह भी पढ़ें: लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बड़ा हादसा, अन‍ियंत्र‍ित होकर पलटी तेज रफ्तार कार; तीन की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.