Move to Jagran APP

Ghaziabad News: नंदग्राम में अवैध संबंधों के चलते प्रेमी ने की थी महिला की हत्या, गिरफ्तार

Ghaziabad News पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी कपड़े व जेवर बरामद किए हैं।सीओ सिटी द्वितीय आलोक दूबे ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित मुरादाबाद के कटघर का नदीम है। एक साल पूर्व वह मुरादनगर में जूस की दुकान करता था।

By Pradeep Kumar ChauhanEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 05:12 AM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 05:12 AM (IST)
Ghaziabad News: नंदग्राम में अवैध संबंधों के चलते प्रेमी ने की थी महिला की हत्या, गिरफ्तार
Ghaziabad News: आरोपित ने मुरादनगर गंग नहर में हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को फेंक दिया था।

 गाजियाबाद[आशुतोष गुप्ता]। नंदग्राम थाना क्षेत्र के आश्रम रोड पर शुक्रवार रात हुई महिला आशा देवी की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। अवैध संबंधों के चलते महिला के प्रेमी ने ही कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आरोपित ने उसी कमरे में अपने खून से लथपथ कपड़े बदले और कपड़ों को साथ ले जाकर एक मंदिर के पास छुपा दिया। आरोपित ने मुरादनगर गंग नहर में हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को फेंक दिया था।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, कपड़े व जेवर बरामद किए हैं।सीओ सिटी द्वितीय आलोक दूबे ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित मुरादाबाद के कटघर का नदीम है। एक साल पूर्व वह मुरादनगर में जूस की दुकान करता था। इस दौरान एक परिचित के माध्यम से उसकी मुलाकात आशा देवी उर्फ सुमन से हो गई थी। आशा और नदीम में करीबी हुई और दोनों पिछले एक साल से संबंधों में थे।

काम अच्छा चलने पर नदीम ने मेरठ में जूस की दुकान खोल ली थी और वह अक्सर आशा से मिलने के लिए उसके घर आता था। कुछ समय पूर्व आशा की नंदग्राम के एक युवक से दोस्ती हो गई थी। नदीम ने कई बार आशा को फोन मिलाया तो उस युवक ने फोन उठाया। इस पर नदीम और आशा के बीच कई बार विवाद भी हुआ था।

नदीम को शक था कि आशा और युवक के बीच अवैध संबंध हैं। शुक्रवार को नदीम आशा के घर आकर रुका था। उसने वहां शराब भी पी थी। शुक्रवार रात भी दोनों के बीच युवक को लेकर विवाद हुआ था। इस पर नदीम ने साथ लाए बैग में रखी हुई कुल्हाड़ी से आशा की गर्दन पर वार कर हत्या कर दी।

रात भर लेटा रहा आशा के शव के पास

नंदग्राम थाना प्रभारी रमेश सिंह सिद्धू ने बताया कि हत्या के बाद नदीम पूरी रात आशा के शव के पास लेटा रहा। सुबह होने पर उसने अपना सिर धोया और खून से सने कपड़े उतारकर नए कपड़े पहने। वह कुल्हाड़ी, आशा को फोन, घर में रखे हुए जेवर व खून में सने कपड़े लेकर चला गया।

राजनगर एक्सटेंशन रोड के पास एक मंदिर के बराबर में झाड़ियों में उसने कपड़े छिपाए। कुल्हाड़ी व मोबाइल फोन तोड़कर उसने मुरादनगर गंगनहर में फेंक दिया और पहले वह मेरठ और बाद में मुरादाबाद चला गया।

आशा का उठाता था खर्च, दिलाता था जेवर

पुलिस का कहना है कि आरोपित नदीम ने पूछताछ में बताया कि वह आशा का पूरा खर्च उठाता था और उसे कई बार जेवर भी खरीदकर दिए। जब आशा दूसरे युवक से बात करती थी तो उसे गुस्सा आता था। वह आशा से कहता था कि तेरा सारा खर्च मैं उठाता हूं और हर तरह से ध्यान रखता हूं, इसके बाद तू दूसरों से बात क्यों करती है। इस पर भी जब आशा ने युवक से बात करनी नहीं छोड़ी तो गुस्से में आरोपित ने उसकी हत्या कर दी। वह हत्या के बाद अलमारी से आशा देवी को खरीदवाए हुए जेवर भी अपने साथ ले गया था।

मोबाइल फोन की काल ने खोला हत्या का राजकरीब एक साल पूर्व मेरठ में एक कामगार का मोबाइल फोन खो गया था। यह फोन नदीम के हाथ लग गया था। कामगार ने न तो नंबर बंद कराया और न ही पुलिस में शिकायत की। नदीम इस फोन का इस्तेमाल करने लगा। नदीम ने आखिरी बार इस फोन से आशा को शुक्रवार की रात फोन किया था।

हत्या के बाद पुलिस ने जांच की तो आशा का फोन नहीं मिला। काल डिटेल रिकार्ड से पुलिस को आरोपित का नंबर मिला। यह नंबर भी नंदग्राम क्षेत्र में ही बंद हुआ था। पुलिस ने इस नंबर से अन्य नंबरों पर की गई काल्स की जांच की तो नदीम के बारे में पता चला गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.