Move to Jagran APP

Ghaziabad News: भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, 'कमल' की नेम प्लेट तो लगाऊंगा ही

Ghaziabad News भारतीय जनता पार्टी की यूपी में दोबारा सरकार बनने पर हर वर्ग खुश हैं। शासन से लेकर स्थानीय प्रशासन तक में अभी से बदलाव दिखाई देना शुरू हो गया है। इसकी बानगी गाजियाबाद जिले में भी देखने को मिल रही है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2022 08:58 AM (IST)
Ghaziabad News: भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, 'कमल' की नेम प्लेट तो लगाऊंगा ही

गाजियाबाद [मदन पांचाल]। उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से दोबारा भाजपा की सरकार बनने के साथ ही अनेक लोगों के चेहरे खिले हुए हैं। अधिकारी ही नहीं कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली है। इसी क्रम में संजयनगर स्थित संयुक्त अस्पताल का नजारा एकदम बदला हुआ है। इमरजेंसी में तैनात फार्मासिस्ट कमल सिंह एक साल पहले तक कभी भी अपनी ड्रेस तक पहनकर नहीं आते थे, लेकिन दोबारा भाजपा की सरकार बनते ही वह अनुशासित हो गए हैं। ड्यूटी पर समय से आते हैं और ड्रेस भी पहनते हैं। खास बात है कि नेम प्लेट भी बनवा ली है और ड्यूटी के दौरान उसे लगाकर ही काम करते हैं। सीएमओ, सीएमएस, चिकित्सक ही नहीं उच्च अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान वह गर्व से कहते हैं कि मेरा नाम कमल है और अब मैं नेम प्लेट जरूर लगाऊंगा। उनसे सबक लेकर कुछ अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी नेम प्लेट बनवाने की तैयारी में हैं।

loksabha election banner

खत्म होगा गुंडाराज , आ गए हैं मुनिराज

जिले में अपराध बढ़ने और सड़कों पर बदमाशों का राज होने की धमक जैसे ही पंचम तल तक पहुंची वैसे ही प्रदेश सरकार ने चौंकाने वाली त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया है। अपराध नियंत्रण की जिम्मेदारी पहले आइपीएस एलआर कुमार को सौंपी लेकिन अस्वस्थ होने के चलते वह चार्ज लेने नहीं आए और अब आइपीएस मुनिराज जी को जिले के एसएसपी की अस्थायी तौर पर कमान सौंपी गई है। रविवार को उन्होंने चार्ज लेते ही पूरी रात अपराध रोकने के लिए विशेष योजना बनाई। पैदल ही गश्त करने खुद निकले और चे¨कग भी की। उन्होंने क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने क्षेत्रों में वांछितों को गिरफ्तार कर जेल भेजें और जमानत पर छूटने वाले बदमाशों की रोज निगरानी करें। नए कप्तान रात को तीन बजे तक अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए।

चलो चार बजे का अलार्म लगाओ

नगर निगम के अधिकारियों की इन दिनों नींद उड़ी हुई है। रात को 12 बजे से पहले सोते नहीं हैं और अब पांच बजे हर हाल में सफाई कार्य करने, जांच करने, कूड़ा उठवाने और पार्को का जायजा लेने जाना पड़ रहा है। ऐसे में कम से कम चार बजे उठना बहुत जरूरी है। नगरायुक्त महेन्द्र तंवर, अपर नगरायुक्त शिवपूजन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मिथलेश कुमार सिंह समेत सभी अधिकारियों ने अब चार बजे का अलार्म लगाना शुरू कर दिया है। टेंशन इस बात की भी है कि पांच बजे ड़्यूटी पर मौजूद रहने के लिए सेल्फी भेजना भी अनिवार्य है। अधिकारी ही नहीं सफाई नायक, सफाई कर्मचारी, कूड़ा उठाने वाली गाडि़यों के चालक तक रात को जल्दी सोने और सुबह को चार बजे जगने की आदत डालने को मजबूर हो गए हैं। जो पांच बजे क्षेत्र से नदारद मिलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई तय है।

फोटो खिंचवाकर चले गए घर

दो अप्रैल से जिले के कम से कम दो लाख घरों में सर्वे करते हुए संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। सीडीओ अस्मिता लाल ने जागरूकता रैली को हरी झंडी देकर रवाना कर दिया। यह रैली कुछ दूर जाकर तितर-बितर हो गई। रैली का उददेश्य था कि एक महीने तक लोग जलजनित रोगों के प्रति सजग,सतर्क और सावधान रहें। दो से 30 अप्रैल तक चलने वाले इस अभियान में दो हजार से अधिक टीमों द्वारा सर्वे करने और बीमारों को तलाश करने का लक्ष्य रखा गया है लेकिन पहले दिन रैली को हरी झंड़ी दिखाने के समय सीएमओ डा. भवतोष शंखधर, एसीएमओ डा. आरके गुप्ता, डा. विश्राम ¨सह, डा. दिनेश मोहन सक्सैना, डा. सुनील कुमार त्यागी समेत अनेक अधिकारियों ने फोटो खिचवाया और कुछ घर चले गए तो कुछ कार्यालय में एसी में जाकर बैठ गए। अभी तक कहीं से भी प्रतिदिन के सर्वे की रिपोर्ट की जानकारी तक सार्वजनिक नहीं की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.