Move to Jagran APP

Ghaziabad: महिला अफसर का मोबाइल हैक, बेटे के स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे अश्लील मैसेज

कौशांबी थाना क्षेत्र की एक महिला अधिकारी का मोबाइल हैक करके उनके बेटे के स्कूल के व्हाट्सएप समूह पर अश्लील संदेश भेज गए हैं। पीड़िता ने इसकी पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

By Avaneesh kumar MishraEdited By: GeetarjunPublished: Sat, 01 Oct 2022 03:02 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 03:02 PM (IST)
Ghaziabad: महिला अफसर का मोबाइल हैक, बेटे के स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे अश्लील मैसेज
महिला अफसर का मोबाइल हैक, बेटे के स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे अश्लील मैसेज।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। कौशांबी थाना क्षेत्र की एक महिला अधिकारी का मोबाइल हैक करके उनके बेटे के स्कूल के व्हाट्सएप समूह पर अश्लील संदेश भेज गए हैं। पीड़िता ने इसकी पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

महिला अधिकारी का बेटा थाना क्षेत्र के एक स्कूल में छठीं कक्षा का छात्र है। स्कूल के कार्य के लिए वो मां के मोबाइल से एक व्हाट्सएप समूह (Whatsapp Group) से जुड़ा। उसमें एक लिंक आया, ताकि सभी बच्चे मिलकर प्रोजेक्ट पूरा कर सकें।

ये भी पढ़ें- एक अक्टूबर से रेलवे में बड़ा बदलाव, 233 ट्रेनों का समय बदलेगा; 40 के नंबर भी बदले गए

ग्रुप में बिना जुड़े पहुंचे मोबाइल से अश्लील मैसेज

शुक्रवार और शनिवार को वह व्हाट्सएप समूह में नहीं जुड़ पाया। बाद में साथियों ने बताया कि उसके मोबाइल से अश्लील संदेश आए हैं। उसकी शिक्षिका ने भी इसकी जानकारी दी। यह जानकार महिला अधिकारी के होश उड़ गए।

उन्होंने आशंका जाहिर की कि किसी ने उनका मोबाइल हैक करके ऐसा किया है। उन्होंने कहा कि उनका मोबाइल नंबर देश के बड़े अधिकारियों के व्हाट्सएप समूह से भी जुड़ा है। वह बड़ी परियोजना पर काम कर रही हैं। मोबाइल हैक होने से उन्हें काफी समस्या हो सकती है।

'छवि हो सकती है खराब'

अधिकारियों के बीच में उनकी छवि खराब हो सकती है। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। स्थानीय पुलिस व साइबर सेल मामले की जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 8वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो बनाया, ब्लैकमेल कर 50 हजार लिए; फिर सोशल मीडिया पर डाला

बरतें सावधानी

अकसर देखने में आता है कि साइबर अपराधी वाट्सएप, ई-मेल व अन्य इंटरनेट मीडिया के जरिये लिंक भेजते रहते हैं। उनमें तमाम लिंक ऐसे होते हैं, जिसे खोलते ही मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटाप आदि रिमोट पर चला जाता है। साइबर अपराधी इन गैजेट्स को अपने कब्जे में ले लेते हैं।

उसके बैंक खाते आदि से पैसे निकाल लेते हैं। संपर्क नंबर आदि लेकर अश्लील संदेश आदि भेजकर ब्लैकमेल करते हैं। इस वजह से बच्चों को मोबाइल आदि देते समय भली-भांति से समझा दें कि अनावश्यक रूप से आने वाले लिंक को न खोलें। किसी भी अनाधिकृत एप को डाउनलोड न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.