Move to Jagran APP

Water Supply: नोएडा-गाजियाबाद में रविवार से बाधित हो सकती है गंगाजल आपूर्ति, लाखों लोगों को होगी परेशानी

सिद्धार्थ विहार और प्रताप विहार में लगे गंगाजल प्लांट से रोजाना नोएडा को 100 क्यूसेक और गाजियाबाद को 50 क्यूसेक गंगाजल की आपूर्ति की जाती है। गाजियाबाद में मुख्य तौर पर सिद्धार्थ विहार इंदिरापुरम वसुंधरा वैशाली में गंगाजल की आपूर्ति की जाती है।

By Abhishek SinghEdited By: Prateek KumarPublished: Sat, 24 Sep 2022 10:06 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 10:06 PM (IST)
Water Supply: नोएडा-गाजियाबाद में रविवार से बाधित हो सकती है गंगाजल आपूर्ति, लाखों लोगों को होगी परेशानी
नोएडा-गाजियाबाद में रविवार से गंगाजल की आपूर्ति बाधित हो सकती है।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Ganga Water Supply: हरिद्वार से गंगनहर में पानी की आपूर्ति रोक दिए जाने के कारण नोएडा-गाजियाबाद में रविवार से गंगाजल की आपूर्ति बाधित हो सकती है। कई स्थानों पर शनिवार को भी गंगाजल की आपूर्ति न होने की समस्या हुई, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

loksabha election banner

नोएडा को 100 क्यूसेक और गाजियाबाद को 50 क्यूसेक आपूर्ति 

सिद्धार्थ विहार और प्रताप विहार में लगे गंगाजल प्लांट से रोजाना नोएडा को 100 क्यूसेक और गाजियाबाद को 50 क्यूसेक गंगाजल की आपूर्ति की जाती है। गाजियाबाद में मुख्य तौर पर सिद्धार्थ विहार, इंदिरापुरम, वसुंधरा, वैशाली में गंगाजल की आपूर्ति की जाती है।

हरिद्वार से आपूर्ति रोकने के बाद हुई किल्लत

प्लांट के प्रोजेक्ट मैनेजर उनमय शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार रात से हरिद्वार से गंगनहर में पानी की आपूर्ति रोक दी गई है, इसकी सूचना शनिवार सुबह प्राप्त हुई है। जिसके बाद रिजर्व गंगाजल से शनिवार को सुबह और शाम के वक्त नोएडा और गाजियाबाद में गंगाजल की आपूर्ति की गई है, लेकिन यदि नहर में पानी की आपूर्ति शुरू नहीं की गई तो रविवार से गंगाजल की आपूर्ति नोएडा-गाजियाबाद में बाधित रहेगी। ऐसे में गाजियाबाद नगर निगम द्वारा संबंधित स्थानों पर पानी की आपूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का इंतजाम करना सुनिश्चित करना होगा। जिससे कि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

बता दें कि हरिद्वार से पानी की आपूर्ति होने से ही दिल्ली सहित नोएडा और गाजियाबाद के लाखों लोगों के घर में जलापूर्ति होती है। बिना पानी के आज हम एक काम की भी कल्पना नहीं कर सकते हैं। ऐसे में पानी की आपूर्ति बाधित होने लोगों के कामकाज प्रभावित हो जाता है। पानी की बोतल और डिब्बा बंद पानी की बिक्री बढ़ जाती है।

Durga Puja 2022: दुर्गा पूजा को लेकर तैयारियां तेज, पंडाल व मूर्तियों को अंतिम रूप दे रहे हैं कलाकार

दिल्ली- एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.