Move to Jagran APP

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू की अवधि में बढ़ोतरी, बरती जाएगी सख्ती

जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय ने सभी जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि अपने को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से नाइट कर्फ्यू के नियमों का पालन सुनिश्चित करें जिनके द्वारा नाइट कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन किया जाएगा

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 06:24 PM (IST)
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू की अवधि में बढ़ोतरी, बरती जाएगी सख्ती
नाइट कर्फ्यू का समय रात 8:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक लागू रहेगा।

गाजियाबाद [अभिषेक सिंह]। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू की अवधि में बढ़ोतरी कर दी गई है। अब प्रत्येक दिन रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू की अवधि होगी। जिले में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय के द्वारा बड़ा निर्णय लेते हुए नाइट कर्फ्यू की अवधि में बढ़ोतरी की है। गुरुवार से आगामी आदेशों तक नाइट कर्फ्यू का समय रात 8:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक लागू रहेगा।

prime article banner

जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय ने सभी जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि अपने को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से नाइट कर्फ्यू के नियमों का पालन सुनिश्चित करें, जिनके द्वारा नाइट कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन किया जाएगा उनके विरूद्ध जिला प्रशासन की ओर से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

बहुत से लोग बरत रहे लापरवाही

मिली जानकारी के अनुसार, जिले में कई जगहों पर लापरवाही बरतने के मामले सामने आ रहे हैं। बाजारों में बहुत से लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं और न शारीरिक दूरी के नियमों का पालन हो रहा है। ऐसे लोग खुद और दूसरों के लिए भी मुसीबत पैदा कर रहे हैं।  इसलिए जिला प्रशासन अब सख्ती बरतना शुरु कर दिया है। 

गुरुवार को सामने आए कोरोना के  532 नए मामले

बता दें कि गाजियाबाद में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को जिले में रिकार्ड तोड़ 532 संक्रमित मिले हैं। इस महीने में संक्रमण दर तीन फीसद के करीब पहुंच गई है। अप्रैल महीने में अब तक 2072 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। 15 दिन के भीतर ही संक्रमण दर 0.69 से सीधे 2.80 फीसद पर पहुंच गई है। चिंता की बात यह है कि रिकवरी रेट बढ़ने की जगह घट रहा है। मार्च में रिकवरी रेट 98.51 फीसद था जो अब घटकर 93.77 फीसद तक हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.