Move to Jagran APP

RapidX स्टेशन से मिलेगी फीडर सेवा, NCRTC ने बनाई योजना; UP सरकार से मांगी थी रूट की जानकारी

NCRTC ने रैपिडएक्स स्टेशन से फीडर सेवा शुरू कराने की योजना बनाई है। स्टेशन से ही बस अड्डों के लिए बस ऑटो ई-रिक्शा आदि मिल सकेगा। गाजियाबाद और साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन से फीडर सेवा शुरू करने की योजना बनाई जा रही है।

By Hasin ShahjamaEdited By: Shyamji TiwariPublished: Wed, 31 May 2023 12:37 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 12:37 AM (IST)
रैपिडएक्स स्टेशन से मिलेगी फीडर सेवा, NCRTC ने बनाई योजना

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) ने रैपिडएक्स स्टेशन से फीडर सेवा शुरू कराने की योजना बनाई है। स्टेशन से ही बस अड्डों के लिए बस, ऑटो, ई-रिक्शा आदि मिल सकेगा। इसके लिए एनसीआरटीसी ने रूट तय करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अधिकारियों से वार्ता की है।

loksabha election banner

यूपी सरकार से रूट की मांगी थी जानकारी

पूर्व में भी फीडर सेवा शुरू करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से रूट की जानकारी मांगी गई थी। परिवहन निगम ने कुछ रूट चिह्नित कर उनकी सूची दी थी, लेकिन यह रूट फाइनल नहीं हुए थे। एनसीआरटीसी द्वारा फिलहाल गाजियाबाद और साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन से फीडर सेवा शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। साहिबाबाद स्टेशन से कौशांबी और आनंद विहार से फीडर सेवा मिल सकेगी।

फीडर सेवा से लोगों को होगी सुविधा

इसी तरह गाजियाबाद रैपिडएक्स स्टेशन से पुराने बस अड्डे के लिए फीडर सेवा शुरू होगी। फीडर सेवा शुरू होने से लोगों को कौशांबी, आनंद विहार, पुराने बस अड्डे और आरडीसी जाने के लिए ईधर-इधर नहीं भटकना पड़ेगा। स्टेशन से नीचे आते ही उन्हें ऑटो, बस, ई-रिक्शा आदि साधन मिल जाएंगे। एनसीआरटीसी के मुख्य जन संपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया कि अभी फीडर सेवा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है।

फीडर सेवा के जरिये साहिबाबाद से आनंद विहार व कौशांबी और गाजियाबाद रैपिड एक्स स्टेशन से पुराने गाजियाबाद को जोड़ने की योजना बना रहे थे। फीडर सेवा के लिए स्टेशनों पर एस्केलेटर, फुट ओवरब्रिज बनाए गए हैं। इससे महिलाएं, बच्चे, दिव्यांग और बुजुर्गों को फायदा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.