Move to Jagran APP

Namo Bharat Train को साहिबाबाद से मेरठ तक चलाने की तैयारी, जल्द होगी तारीख की घोषणा

नमो भारत ट्रेन को मेरठ तक चलाने की तैयारी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम द्वारा पूरी कर ली गई है। अभी तिथि निर्धारित नहीं की गई है लेकिन किसी भी दिन इसकी घोषणा की जा सकती है। साहिबाबाद से मेरठ के बीच नमो भारत ट्रेन के गाजियाबाद स्टेशन को शहीद स्थल न्यू बस अड्डा मेट्रो स्टेशन से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Mon, 10 Jun 2024 02:00 PM (IST)
Namo Bharat Train को साहिबाबाद से मेरठ तक चलाने की तैयारी, जल्द होगी तारीख की घोषणा
Namo Bharat Train को साहिबाबाद से मेरठ तक चलाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। नमो भारत ट्रेन को मेरठ तक चलाने की तैयारी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम द्वारा पूरी कर ली गई है। अभी तिथि निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन किसी भी दिन इसकी घोषणा की जा सकती है।

अभी कितना वक्त लगेगा?

साहिबाबाद से मेरठ के बीच नमो भारत ट्रेन के गाजियाबाद स्टेशन को शहीद स्थल न्यू बस अड्डा मेट्रो स्टेशन से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन इसे पूरा होने में अभी कई माह का वक्त लगेगा।

ये भी पढ़ें-

Namo Bharat Train: नमो भारत को लेकर बड़ी खबर, दिल्ली से मेरठ तक RRTS कॉरिडोर तैयार; जानिए कब से दौड़ना शुरू करेगी ट्रेन

साहिबाबाद से मोदीनगर का सफर हुआ आसान, आम लोगों के लिए चल रही रैपिड ट्रेन; जानें कितना है किराया

ऐसे में मेरठ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को नमो भारत ट्रेन से गाजियाबाद आने पर स्टेशन से बाहर आकर मेरठ रोड को पैदल पार करते हुए मेट्रो स्टेशन तक जाना होगा, जिससे कि मेट्रो में सवार होकर वह दिल्ली तक सफर कर सकें।

गाजियाबाद स्टेशन को मेरठ रोड से जोड़ने का काम तेज

गाजियाबाद स्टेशन को मेरठ रोड से जोड़ने वाले दो एफओबी बनाए जा चुके हैं, तीसरा एफओबी मेट्रो स्टेशन और नमो भारत स्टेशन को जोड़ने वाला होने के कारण अधिक महत्वपूर्ण है, जिसके बनने से यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी।