गाजियाबाद [आशुतोष गुप्ता]। पद से इस्तीफा देने वाली हरियाणा कैडर की महिला आइएएस अधिकारी रानी नागर का वर्ष 2016 में एक ऑटो चालक ने अपहरण का प्रयास किया था। इस दौरान वह वैशाली मेट्रो से पंचवटी स्थित घर लौट रही थीं। जीटी रोड स्थित न्यू पंचवटी कालोनी निवासी रानी नागर हरियाणा कैडर की 2014 बैच की आइएएस अधिकारी हैं। उनके पिता रतन सिंह नागर का पूर्व में देहांत हो चुका है वह एमएमएच इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल थे।

रानी नागर पूर्व में गुरुग्राम, चंडीगढ़ व अंबाला में एडीसी और दिल्ली केंद्रीय सचिवालय में असिस्टेंट सेक्रेट्री के पद पर कार्यरत रह चुकी हैं। उस समय वह प्रतिदिन दिल्ली से घर आना-जाना करती थीं।

अक्टूबर 2016 की घटना

21 अक्टूबर 2016 की शाम करीब सात बजे वह ऑफिस से घर के लिए निकलीं और आठ बजे मेट्रो स्टेशन पहुंचीं। यहां से वह घर आने के लिए शेयरिंग ऑटो में बैठी। ऑटो में पहले से चालक, एक बुजुर्ग दंपति व एक युवक सवार था। ऑटो चालक जैसे ही वैशाली मेट्रो से निकला तो उसने लिंकरोड औद्योगिक क्षेत्र की तरफ ऑटो मोड़ दिया। इस पर रानी नागर ने कहा कि ऑटो कहां लेकर जा रहे हो।

शिकायत के बाद ऑटो चालक हुआ था गिरफ्तार

आरोप है कि चालक ने ऑटो की रफ्तार तेज कर दी। रानी ने विरोध किया लेकिन उसने ऑटो नहीं रोका। इस पर रानी ने शोर मचाया तो आगे चालक के बराबर में बैठे युवक ने ऑटो के ब्रेक लगा दिए। इसके बाद युवक व बुजुर्ग दंपती समेत रानी ने शोर मचाया तो औद्योगिक क्षेत्र की फैक्टियों में तैनात गार्ड वहां पहुंचे और ऑटो चालक को धमकाकर उसे सही स्थान पर ले जाने की हिदायत दी। हापुड़ मोड़ पहुंचकर रानी ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे दी और मौके पर पहले से खड़े परिजनों ने ऑटो चालक को दबोच लिया। पुलिस ऑटो चालक को थाने ले आई।

इस संबंध में महिला अधिकारी ने ऑटो चालक के खिलाफ अपहरण का प्रयास का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी। आरोपित चालक नंदग्राम निवासी सुनील था। उसका कहना था कि जब वह वैशाली मेट्रो स्टेशन से चला तो काफी जाम लगा हुआ था। इसके चलते वह शार्टकट लेकर लिंकरोड की तरफ मुड़ा। उसने अपहरण का प्रयास नहीं किया। बाद में रानी नागर ने ऑटो चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने से इन्कार कर दिया, लेकिन पुलिस ने ऑटो सीज कर आरोपित चालक शांतिभंग की धाराओं में गिरफ्तार कर लिया।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस