Move to Jagran APP

Ghaziabad News: एसीएमओ के निरीक्षण में सीएचसी बम्हैटा में लगा मिला ताला

यह सीएचसी पांच लाख से अधिक लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध किये जाने के लिए पिछले वर्ष ही खोली गई है। इसका उद्घाटन उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा किया गया था। केंद्र पर चार चिकित्सक तैनात हैं। रिपोर्ट में लिखा है कि वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डा.शालिनी सुमन एसीएमओ को रास्ते में मिलीं। इससे पहले भी सीएमओसीडीओ और एसडीएम स्तर से सीएचसी का निरीक्षण किया जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Published: Tue, 23 Apr 2024 02:06 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 02:06 PM (IST)
दिन में बाहर से लॉक मिला सीएचसी बम्हैटा। जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद में ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों का बुरा हाल है। मंगलवार को सीएमओ के निर्देश पर एसीएमओ डॉ. अमित विक्रम सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बम्हैटा का सुबह को साढ़े आठ बजे आकस्मिक निरीक्षण किया।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान केंद्र पर ताला लगा मिला, जबकि सीएचसी 24 घंटे चालू रहती है। इमरजेंसी सेवाओं को अनिवार्य रूप से संचालित किया जाता है। एसीएमओ ने निरीक्षण रिपोर्ट सीएमओ, डीएम और महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं को भेज दी है।

रिपोर्ट में अनुपस्थित चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की संस्तुति की गई है।

उपमुख्यमंत्री ने किया था उद्घाटन

यह सीएचसी पांच लाख से अधिक लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध किये जाने के लिए पिछले वर्ष ही खोली गई है। इसका उद्घाटन उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा किया गया था।

केंद्र पर चार चिकित्सक तैनात हैं। रिपोर्ट में लिखा है कि वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डा.शालिनी सुमन एसीएमओ को रास्ते में मिलीं। इससे पहले भी सीएमओ,सीडीओ और एसडीएम स्तर से सीएचसी का निरीक्षण किया जा चुका है।

सोमवार को एसीएमओ डा. चरन सिंह के निरीक्षण में सीएचसी मुरादनगर, मोदीनगर और भोजपुर में अधिकांश स्टाफ गायब मिला।

मतदान से पूर्व सीएचसी पर ताला लगा मिलना और स्टाफ के गायब रहने से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इमरजेंसी पड़ने पर गंभीर रूप से बीमार और घायल मतदान कर्मियों को तुरंत स्वास्थ्य सेवाएं कैसी मिलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.