गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। Kaali Movie Controversy साहिबाबाद के भाजपा विधायक सुनील शर्मा ने डाक्यूमेंट्री काली को लेकर मंगलवार को फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सुनील शर्मा के मुताबिक, मां काली हिंदू धर्म की एक प्रमुख देवी हैं। भगवती पार्वती का काला और भयप्रद रूप हैं, जिसकी उत्पत्ति असुरों के संहार के लिए हुई थी। वैष्णो देवी में दाईं पिंडी माता महाकाली की ही है। यह रूप बुराई से अच्छाई को जीत दिलवाने वाला है।

मां काली हिंदू धर्म की पूजनीय हैं। दो जुलाई को फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई ने अपनी आने वाली डक्यूमेंट्री काली का पोस्टर व ट्रेलर रिलीज किया है। उसमें मां काली बनी अभिनेत्री को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इससे उन्हें व्यक्तिगत बहुत पीड़ा हुई है।

आगे कहना है कि डाक्यूमेंट्री के पोस्टर की वजह से हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंची है। फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई द्वारा देश में धार्मिक उन्माद व नफरत फैलाने की साजिश है। इस विवादित पोस्टर को लेकर लोगों में भारी रोष है।

इस कारण डक्यूमेंट्री काली के फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई, तमिल आर्ट कलेक्टिव व क्वीन समर इंस्टीट्यूट पर हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने, धार्मिक उन्माद व नफरत फैलाने साजिश के तहत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने इसकी इंदिरापुरम कोतवाली में लिखित शिकायत दी।

पुलिस ने लीना मणिमेकलाई के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि विधायक की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Geetarjun Gautam