गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। तेहरान से यात्रा कर लौटे राजनगर एक्सटेंशन के कारोबारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। मरीज फिलहाल राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मरीज की हालत में सुधार है। परिवार के सदस्यों को भी अस्पताल के आइसोलेशन में रखा जाएगा। साथ ही दुकान पर काम करने वाले तीनों कर्मचारियों को भी होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। परिवार के सदस्यों और कर्मचारियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

तेहरान से यात्रा कर लौटा था कारोबारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता का कहना है कि तेहरान की यात्रा कर लौटने वाला कारोबारी राजनगर एक्सटेंशन की एक सोसाइटी में अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहते हैं और आरडीसी में उनकी दुकान है। पिछले दिनों वह किसी काम से तेहरान गए थे और 23 फरवरी को वह अपने घर लौटे।

घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया था

कोरोना प्रभावित देश की यात्रा कर लौटने के कारण शासन स्तर से उनकी जांच के निर्देश दिए गए थे। इसके कारण उन्हें घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया था। लक्षण मिलने पर दो मार्च को स्वास्थ्य विभाग ने उनका सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजा था।

बुधवार को बिगड़ी थी हालत

बुधवार को हालत बिगड़ने पर दिल्ली के उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बृहस्पतिवार को कारोबारी की सैंपल की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने पत्नी और बेटे को घर पर ही आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने की हिदायत दी है।

दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों की भी हुई जांच

इसके अलावा दुकान पर काम करने वाले तीनों कर्मचारियों का सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया है। हालांकि पत्नी, बेटे और दुकान पर काम करने वाले तीनों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप