Move to Jagran APP

Kisan Andolan: राकेश टिकैत के बाद अब 'ताऊ' को मिली जान से मारने की धमकी, पढ़िये- पूरा मामला

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के बाद यूपी गेट पर चल रहे धरने में शामिल एक और शख्स को धमकी मिली है। उन्हें फोन कर एक व्यक्ति धमकी दे रहा है। वह आंदोलन खत्म करने का दबाव बना रहा है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 12:33 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 12:33 PM (IST)
Kisan Andolan: राकेश टिकैत के बाद अब 'ताऊ' को मिली जान से मारने की धमकी, पढ़िये- पूरा मामला
Kisan Andolan: राकेश टिकैत को बाद अब 'ताऊ' को मिली जान से मारने की धमकी, पढ़िये- पूरा मामला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर के चारों बॉर्डर (टीकरी, सिंघु, शाहजहांपुर और गाजीपुर) पर किसानों का धरना जारी है। धरनारत किसानों का कहना है कि जब तक तीनों काले केंद्रीय कृषि कानून वापस नहीं ले लिए जाते हैं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस बीच गाजीपुर बॉर्डर पर जारी कृषि कानून विरोधी धरने में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने धमकी मिलने का आरोप लगाया है। उसने इसकी शिकायत कौशांबी थाने में दी है।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारी हरेंद्र ताऊ ने बताया कि वह यूपी गेट पर चल रहे धरने में शामिल हैं। उन्हें फोन कर एक व्यक्ति धमकी दे रहा है। वह आंदोलन खत्म करने का दबाव बना रहा है। उन्होंने उसका मोबाइल नंबर को पुलिस को सौंपा है। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले गाजीपुर बॉर्डर पर किसान के धरना प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को कॉल कर धमकाने और 11 हजार रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था। यह पहली बार नहीं है, अब तक राकेश टिकैत को तकरीबन आधा दर्जन बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।  वहीं, किसान कई बार आरोप लगा चुके हैं कि ऐसा राकेश टिकैत की छवि को खराब करने के लिए किया जा रहा है। इससे पहले एक शिकायत में बताया गया था कि राकेश टिकैत के नंबर पर पहले अलग-अलग नंबरों से वॉट्सऐप मेसेज किए गए, जिसमें उन्हें कुछ आपत्तिजनक कंटेंट भेजा गया।

इन मैसेज के बाद दो अन्य नंबरों से कॉल आई और जान से मारने की धमकी दी गई। आरोप है कि मैसेज करने वाला व्यक्ति उन्हें बदनाम करने की धमकी देकर वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दे रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.