Move to Jagran APP

जैन मंदिर से लाखों के गहने व सामान चोरी

संवाद सहयोगी मुरादनगर थाना क्षेत्र में हाईवे स्थित डागर विहार कालोनी में बृहस्पतिवार देर

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 08:58 PM (IST)
जैन मंदिर से लाखों के गहने व सामान चोरी
जैन मंदिर से लाखों के गहने व सामान चोरी

संवाद सहयोगी, मुरादनगर :

loksabha election banner

थाना क्षेत्र में हाईवे स्थित डागर विहार कालोनी में बृहस्पतिवार देर रात कुछ चोरों ने जैन मंदिर में घुसकर दान पात्र में रखी नकदी व करीब आठ किलो चांदी के गहने व बर्तन चुरा लिए। मंदिर समिति के अध्यक्ष ने चोरी के मामले में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। चोरी हुए सामान की कीमत पांच लाख के करीब बताई जा रही है। वारदात की जानकारी मिलने पर सीओ सदर व थाना प्रभारी मंदिर पहुंचे और जल्द मामले के पर्दाफाश का आश्वासन दिया।

नगर में आयुध निर्माणी गेट के सामने स्थित डागर विहार कालोनी में श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर है। कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर का चौकीदार काफी समय से छुट्टी पर चल रहा है। बीती रात कुछ चोर मंदिर की छत की खिड़की तोड़कर मंदिर में घुस गए और आठ किलो चांदी के गहने, बर्तन व दानपात्र तोड़कर उसमें रखी 25 हजार की नकदी चोरी कर ले गए। सुबह मंदिर के कपाट खुलने पर मंदिर समिति के लोगों को चोरी के बारे में पता चला। मंदिर समिति के अध्यक्ष पवन कुमार जैन ने बताया कि चोरी का सामान लगभग पांच लाख रुपये कीमत का है।

वारदात की जानकारी मिलने पर सीओ सदर महीपाल सिंह व थाना प्रभारी अमित कुमार मंदिर पहुंचे और मंदिर समिति के लोगों से पूछताछ की। सीओ सदर का कहना है कि घटनास्थल से महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। वारदात की जांच के लिए तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

- सीओ सदर ने किया सर्राफा बाजार का दौरा

मंदिर में हुई लाखों की चोरी के बाद नगर के व्यापारी वर्ग की शंका का समाधान करने के लिए शुक्रवार को सीओ सदर महीपाल सिंह ने नगर के सर्राफा बाजार का दौरा किया। सीओ ने बाजार के व्यापारियों से मिलकर उनसे बात की और वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सीओ ने बताया कि अपराध रोकने के लिए पुलिस को लोगों के सहयोग की दरकार होती है। किसी भी संभावित अनहोनी को टालने के लिए लोगों को जागरूक रहते हुए अपनी दुकानों व अन्य संस्थानों की सुरक्षा के लिए रात्रि चौकीदार की व्यवस्था करनी चाहिए। इसके अलावा महत्वपूर्ण बाजारों में अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाने चाहिए। यदि सभी पुलिस का सहयोग करेंगे तो न सिर्फ अपराध पर लगाम लगेगी, बल्कि पुरानी वारदातों का खुलासा भी जल्द हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.