Move to Jagran APP

Bijli News: चुनाव खत्म होते ही बिजली चोरों की आई शामत, यूपी के इस जिले में कटिया से लाइट जलाते मिले 'चोर'

Bijli News लोकसभा चुनावों में बिजली चोरों के खिलाफ अभियान थम गया था। अब चुनाव के बाद बिजली चोरों को खोजने के लिए रात में अधिकारी निकल रहे हैं। फिरोजाबाद में अभियान के दौरान 12 बिजली चोरों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। बिजली चोरी कटिया डाल कर की जा रही थी। टीम ने इनका कनेक्शन काटकर केबल जब्त की है।

By Vimal Kumar Kulshrestha Edited By: Abhishek Saxena Sun, 09 Jun 2024 09:57 AM (IST)
Bijli News: चुनाव खत्म होते ही बिजली चोरों की आई शामत, यूपी के इस जिले में कटिया से लाइट जलाते मिले 'चोर'
विद्युत टीम ने रसूलपुर क्षेत्र में पुलिस के साथ चलाया अभियान।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद बिजली चोरों को खोजने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। शनिवार सुबह चार बजे पुलिस फोर्स के साथ विद्युत टीम ने रसूलपुर क्षेत्र में मोर्निंग रेड की। तीन घंटे में 12 घरों में बिजली चोरी के मामले पकड़े गए।

पिछले दो माह से भीषण गर्मी पड़ रही है, जिससे बिजली की मांग तेजी से बढ़ी है। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग घरों में एसी, कूलर, पंखे व अन्य उपकरणों का दिन-रात प्रयोग कर रहे हैं, जिससे उपकरणों पर अधिक लोड बढ़ रहा है। वहीं काफी संख्या में लोग बिजली चोरी भी कर रहे हैं, जिससे विद्युत विभाग को दोहरा नुकसान हो रहा है।

बिजली विभाग चला रहा अभियान

विद्युत वितरण जोन के मुख्य अभियंता पंकज गोयल ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। सुबह रसूलपुर एसडीओ सुनील कुमार ने विद्युत टीम के साथ बजरंग वाटिका, मसरूर गंज, हाजीपुरा आदि क्षेत्रों में घर-घर चेकिंग कराई गई। इस दौरान सात घरों में लोग बिना कनेक्शन लाइन पर कटिया डालकर व पांच लोग मीटर बाइपास कर बिजली चोरी करते हुए पकड़ा।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: सैफई ने बहू डिंपल पर ऐसा प्यार लुटाया कि बसपा चारों खाने चित, योगी सरकार के मंत्री वोट को तरसे

ये भी पढ़ेंः UP News: चुनाव खत्म होते ही एक्शन में योगी सरकार; दे दिए पूरी टीम को ये निर्देश, अब खिल उठेंगे युवाओं के चेहरे

केबल की जब्त

कर्मचारियों ने ऐसे घरों के कनेक्शन काट केबल भी जब्त कर ली। जेई जितेंद्र कुमार द्वारा ने बताया कि बिजली चोरी में आसफाबाद स्थित विद्युत चोरी निरोधक थाने में 12 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।