जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: त्योहार के सीजन में मंगलवार रात को मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में मामूली बात पर बवाल हो गया। दो दर्जन से अधिक उपद्रवियों ने जमकर पथराव और फायरिग की, पेट्रोल बम भी चलाए। फायरिग में एक युवक की मौत हो गई। वहीं, गोली लगने से दूसरा युवक घायल है। तनाव के मद्देनजर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात किया गया है। एसएसपी ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित की हैं।

घटनाक्रम दक्षिण थाना क्षेत्र के बड़ी छपैटी के मिश्रित आबादी क्षेत्र में मंगलवार रात आठ बजे की है। मुहल्ले के शिवकुमार के कामिनी बैंगल के गोदाम पर सन्नी निवासी राजपूताना नाम का युवक तैयार चूड़ियां जमा कराने साइकिल से आया। गोदाम के बाहर साइकिल के ई-रिक्शा से टकराने पर कुछ चूड़ियां टूट गईं। पड़ोसी गोदाम संचालक संजय गुप्ता ने दोनों पक्षों को समझाकर विवाद शांत करा दिया। कुछ देर बात सन्नी अपने दो दर्जन से अधिक साथियों के साथ आ धमका। उन्होंने गोदाम पर पथराव शुरू कर दिया, फायरिग की। उपद्रवियों ने पेट्रोल बम भी चलाए। पथराव में घर के बाहर खड़े संजय गुप्ता घायल हो गए, यह देख उनका बेटा लविश छत से उतरकर उन्हें लेने पहुंचा। घायल पिता को ले जाते समय एक गोली उसके हाथ में लगी। शोर सुनकर पड़ोस की चूड़ी गोदाम में काम करने वाला अमित गुप्ता पुत्र उमाशंकर गुप्ता बाहर निकला, एक गोली उसके सीने में लगी, वह गिर पड़ा। पुलिस के पहुंचने से पहले उपद्रवी फरार हो गए।

पुलिस घायलों को लेकर ट्रामा सेटर पहुंची, जहां अमित गुप्ता को मृत घोषित कर दिया। लविश की हालत खतरे से बाहर है। विधायक मनीष असीजा ने ट्रामा सेंटर पहुंचकर अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। कुछ देर में डीएम चंद्र विजय सिंह, एसएसपी सचिद्र पटेल, एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ट्रामा सेंटर पहुंच गए। एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा कई थानों के फोर्स के साथ छपैटी पहुंच गए और आरोपितों की धरपकड़ शुरू करवाई।

-------------------------

हमले करने वालों की धरपकड़ के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। एहतियातन फोर्स तैनात है। तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सचिद्र पटेल, एसएसपी

Edited By: Jagran