Move to Jagran APP

सपा ने दर्ज की जीत तो मुस्लिम इलाकों में छाई खुशी की लहर, यूपी की इस हाई प्रोफाइल सीट पर बिगड़े भाजपा के समीकरण

लोकसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी एजेंडे का कोई असर नहीं दिखा है। वहीं खासकर सपा और कांग्रेस गठबंधन ने योजनाओं की काट करते हुए बेरोजगारी महंगाई सत्ता का घमंड जैसे बिंदुओं को खूब ताना। संविधान में बदलाव जैसे मुद्दों को उछाला तो मुस्लिम वर्ग को अपनी ओर झुकाने में सफल रहे। बसपा का परंपरागत वोट में सेंधमारी करते हुए एससी-एसटी वोटों को अपनी झोली में डाला।

By Jaikesh kumar pandey Edited By: Abhishek Pandey Thu, 06 Jun 2024 01:47 PM (IST)
सपा की जीत से समर्थकों और मुस्लिम इलाकों में छाई खुशी की लहर

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। लोकसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी एजेंडे का कोई असर नहीं दिखा है। वहीं खासकर सपा और कांग्रेस गठबंधन ने योजनाओं की काट करते हुए बेरोजगारी, महंगाई, सत्ता का घमंड जैसे बिंदुओं को खूब ताना। संविधान में बदलाव जैसे मुद्दों को उछाला तो मुस्लिम वर्ग को अपनी ओर झुकाने में सफल रहे।

बसपा का परंपरागत वोट में सेंधमारी करते हुए एससी-एसटी वोटों को अपनी झोली में डाला। मौके की नजाकत को देखते हुए और सत्तासीन भाजपा प्रत्याशी को धूल चटाने के लिए मुस्लिमों ने एकमुश्त वोट गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में किया। मतदान के 18 चक्र से लेकर अंतिम चरण में भाजपा प्रत्याशी को लगातार पीछे करते हुए सपा प्रत्याशी ने बढ़त बनाई तो मुस्लिम वर्ग में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

शहर के लाला बाजार, मसवानी, आबूनगर, चौक, पनी, पीरनपुर, तुराब अली का पुरवा तो गांवों में गाजीपुर, बहुआ, खागा, जहानाबाद, बिंदकी आदि मुस्लिम इलाकों में लोग टीवी पर नजर टिकाए रहे। समर्थक प्रत्याशी की जीत की चर्चा चाय और पान की दुकानों में खूब देखने को मिली। झुंड के झुंड निकल कर जीत पर गुणा-भाग लगाते हुए अपनी बात सिद्ध करते हुए नजर आए।

इंटरनेट मीडिया पर भी दिखा जीत का जश्न

कांग्रेस और सपा से वास्ता रखने वाले स्थानीय नेताओं ने सपा प्रत्याशी नरेश उत्तम पटेल की जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए जनता को बधाई दी। फोटो युक्त मैसेज में तरह तरह की अभिव्यक्ति रखते हुए प्रत्याशी के साथ निकटता झलकाई। वहीं तमाम लोगों ने कांग्रेस और सपा के गठबंधन को ताकत बताते हुए राहुल और अखिलेश को सोच को सराहा। सपा प्रत्याशी की जीत को जनता की जीत करार देते हुए सत्तासीन भाजपा का घमंड चूर करने वाला करार दिया।

इसे भी पढ़ें: यूपी में भाजपा को करारा झटका लगने के बाद सीएम योगी का पहला रिएक्शन, मोदी को लेकर कह दी ये बात