Move to Jagran APP

'अरे डीजल-पेट्रोल तो छोड़िये भाजपा ने किसान की बोरी से दस किलो की भी चोरी कर ली'...अखिलेश ने भाजपा पर कसा तंज

अब शेष तीन चरणों के चुनाव में देश से इनका सफाया हो जाएगा। कहा कि देश का मूड बदल गया है अब इंडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। सत्ता में आते ही हम गरीबों के अनाज की मात्रा को दोगुणा करेंगे और पढ़ाई के लिए सभी को मुफ्त डाटा भी देंगे। इससे पहले उन्होंने केंद्र सरकार के दस और यूपी सरकार के सात वर्षों का हिसाब गिनाया।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Thu, 16 May 2024 06:23 PM (IST)
'अरे डीजल-पेट्रोल तो छोड़िये भाजपा ने किसान की बोरी से दस किलो की भी चोरी कर ली'

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को शहर के मुस्लिम इंटर कालेज मैदान में लोकसभा प्रत्याशी नरेश उत्तम पटेल के समर्थन में जनसभा की। बोले कि चुनाव के चार चरणों में ही भाजपा चारो खाने चित हो गई है, उनके नेताओं की भाषा बदल गई है।

अब शेष तीन चरणों के चुनाव में देश से इनका सफाया हो जाएगा। कहा कि देश का मूड बदल गया है, अब इंडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। सत्ता में आते ही हम गरीबों के अनाज की मात्रा को दोगुणा करेंगे और पढ़ाई के लिए सभी को मुफ्त डाटा भी देंगे। इससे पहले उन्होंने केंद्र सरकार के दस और यूपी सरकार के सात वर्षों का हिसाब गिनाया।

बेतहाशा गर्मी और धूप के बाद भी मुस्लिम इंटर कालेज मैदान समर्थकों से खचाखच भरा देख राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्साहित दिखे। बोले उन्नाव में बहन अन्नू टंडन और कानपुर देहात में राजाराम पाल चुनाव जीत रहे हैं, फतेहपुर की जनता ने भी बदलाव का मन बना लिया है। बोले इनके नाम में ही उत्तम है तो यह तो नंबर एक ही रहेंगे। तंज कसते हुए हुआ कहा कि भाजपा ने 400 पार का नारा दिया था, लेकिन देश के 140 करोड़ लोगों ने इन्हें 140 सीटों के लिए भी तरसा दिया है।

किसानों को भी भाजपा ने नहीं छोड़ा : अखिलेश

महंगाई पर कटाक्ष करते हुए कहा कि डीजल-पेट्रोल तो छोड़िये भाजपा ने किसान की खाद बोरी से भी दस किलो की चोरी कर ली। जबरन नैनो यूरिया बेंचवाई अब नैनों यूरिया कंपनी के मालिक विदेश भाग गए हैं। उद्योग लगाने का झूठा सपना दिखाया दिल्ली में अनेक उद्योगपति एकत्रित किए लेकिन उद्योग नहीं लगे।

अग्निवीर खत्म करने, गठबंधन सरकार बनने पर 30 लाख नौकरी देने, किसानों को एमएसपी का लाभ देने की बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा की योजनाओं को भाजपा ने खराब किया। चुनावी चंदा लेकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने, पुलिस पर दोनों पक्षों से पैसे लेने जैसे आरोप लगाए।