Move to Jagran APP

Farrukhabad Lok Sabha Result 20244: मुकेश राजपूत ने लगाई जीत की हैट्र‍िक, कहा- बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को फर्रुखाबाद से जोड़ना होगा पहला प्रयास

Farrukhabad Lok Sabha election Result 2024 जीत की हैट्रि‍क लगाकर सांसद बने मुकेश राजपूत के स्वागत को भाजपाई व समर्थक दिन भर सक्रिय दिखाई दिए। सुबह से ही सांसद के आवास पर भीड़ लग गई थी। पार्टी पदाधिकारी व समर्थकों के अलावा सहयोगी दलों के नेता व कार्यकर्ता भी पहुंचे। तहसील सदर में वकीलों ने भी सांसद का सम्मान किया।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Tue, 04 Jun 2024 04:17 PM (IST)
मुकेश राजपूत तीसरी बार फर्रुखाबाद से सांसद निर्वाचित हुए ।

ड‍िज‍िटल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। Farrukhabad Lok Sabha Election Result 2024: मुकेश राजपूत तीसरी बार फर्रुखाबाद से सांसद निर्वाचित हुए हैं। विशेष बातचीत में उन्‍होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में कोरोना के कारण अपेक्षित विकास कार्य नहीं हो सके थे, लेकिन इस बार पूरी सक्रियता से क्षेत्र के विकास के लिए काम कराया जाएगा। उन्होंने पहली पांच प्राथिमिकताएं भी गिनाईं।

सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि अब उनकी पहली प्राथमिकता होगी कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को नीबकरोरी होते हुए गंगा एक्सप्रेस-वे से जुड़वाने का प्रयास किया जाएगा। ताकि यहां पर पर्यटन की सुविधा बढ़े। यहां के लोगों को भी चित्रकूट, बरेली आदि जगहों पर जाने के लिए कोई दिक्कत न हो। इसके साथ भी फर्रुखाबाद का नाम बदलकर पांचाल घाट रखवाएंगे।

इसके अलावा फर्रुखाबाद विकास प्राधिकरण का गठन, फर्रुखाबाद महानगर पालिका भी बनवाई जाएगी। यहां पर एक चिड़ियाघर भी बनवाने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा एटा जिले से कन्नौज तक फोरलेन सड़क मार्ग बनवाया जाएगा। चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर कराना भी प्राथमिकता में होगा।

जीत के जश्न में डूबी भाजपा, सांसद के स्वागत की होड़

जीत की हैट्रि‍क लगाकर सांसद बने मुकेश राजपूत के स्वागत को भाजपाई व समर्थक दिन भर सक्रिय दिखाई दिए। सुबह से ही सांसद के आवास पर भीड़ लग गई थी। पार्टी पदाधिकारी व समर्थकों के अलावा सहयोगी दलों के नेता व कार्यकर्ता भी पहुंचे। तहसील सदर में वकीलों ने भी सांसद का सम्मान किया।

सांसद मुकेश राजपूत के आवास पर सुबह से ही समर्थकों व कार्यकर्ताओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई। दिन चढ़ा तो भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता, पार्टी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सिंह राठौर, पूर्व ब्लाक प्रमुख भास्कर दत्त द्विवेदी, रालोद के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन आदि ने सांसद से भेंटकर बधाई दी। तहसील सदर में वकील संजय चावला, राहुल दीक्षित, विश्वास गुप्ता, अनुराग तिवारी आदि की मौजूदगी में सांसद का स्वागत किया गया।