Move to Jagran APP

फर्रुखाबाद से नजदीकी रिश्ता बना गए सीएम योगी आदित्यनाथ, नाम बदलने और एक्सप्रेस-वे का कर गए वादा

CM Yogi लोकसभा चुनाव की दुंदुभी बजने से पहले जिले में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद की जनता से दिली रिश्ता बनाने की कोशिश की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कई बार पांचाल क्षेत्र बाबा नीब करोरी धाम और दिवंगत भाजपा नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी का नाम लिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि फर्रुखाबाद का विकास भी कानपुर की तर्ज पर कराया जाएगा।

By Vijay P Singh Edited By: Swati Singh Published: Wed, 13 Mar 2024 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 07:18 PM (IST)
फर्रुखाबाद के क्रिश्चियन कालेज खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

विजय प्रताप सिंह, फर्रुखाबाद। लोकसभा चुनाव की दुंदुभी बजने से पहले जिले में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद की जनता से दिली रिश्ता बनाने की कोशिश की। जिले का अपेक्षित विकास न होने का दर्द जनता में था, वह योगी का संबोधन सुनते ही दूर हो गया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कई बार पांचाल क्षेत्र, बाबा नीब करोरी धाम और दिवंगत भाजपा नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी का नाम लिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि फर्रुखाबाद का विकास भी कानपुर की तर्ज पर कराया जाएगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से गंगा एक्सप्रेसवे के लिंक एक्सप्रेस वे बनवाने का आश्वासन दिया तो लोग तालियां बजाने लगे।

फर्रुखाबाद का नाम पांचाल नगर करने का जिक्र

बुधवार को शहर के क्रिश्चियन कॉलेज के खेल मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष सांसद मुकेश राजपूत ने फर्रुखाबाद का नाम पांचाल नगर और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को गंगा एक्सप्रेस से जोड़ने का मुद्दा उठाया था।

बाबा नीब करोरी धाम को लेकर सीएम ने कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब संबोधन शुरू किया तो सबसे पहले बाबा नीब करोरी धाम का नाम लेते हुए कहा कि क्या पहले इस मुद्दे पर बात हो सकती थी, लेकिन अब हो रही है। बाबा नीब करोरी धाम को भव्य बनवाया जाएगा। यह वही पांचाल क्षेत्र है, जिसने एक चीरहरण जैसी घटना को बचाया था, उस ब्रह्मदत्त द्विवेदी जैसे सपूत को फर्रुखाबाद ने ही दिया। सीएम योगी ने तब एक बेसहारा को सहारा दिया था।

जल्द ही मिलेगा फर्रुखाबाद को एक्सप्रेसवे

मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्रुखाबाद को एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस वे व बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के बीच नया एक्सप्रेस वे बनाने के लिए सर्वे का काम चल रहा है। 100 किलोमीटर का सर्वे हो चुका है। भरोसा रखें फर्रुखाबाद को एक्सप्रेसवे मिलेगा और जनपद को कानपुर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। शीघ्र ही इसी मैदान पर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने आएंगे।

नीब करोरी धाम व बौद्ध तीर्थ स्थल का होगा विकास

सीएम योगी ने कहा कि बाबा नीब करोरी धाम व बौद्ध तीर्थ स्थल संकिसा का विकास भी हम कराएंगे। आनलाइन ऋण सुविधा का शुभारंभ आज फर्रुखाबाद से हुआ है। इसका किसानों को लाभ मिलेगा। इसके बाद मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने अन्य नेताओं के साथ जरदोजी कारीगरी से तैयार की गई अयोध्या स्थित श्रीरामलला के मंदिर और उनकी तस्वीर मुख्यमंत्री को भेंट की।

यह भी पढ़ें: जब गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाते हैं, सीएम योगी ने कहा- हम समाधान करने वाली सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.