मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अयोध्या, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर का मामला भले ही सुप्रीम कोर्ट और मध्यस्ता समिति के पास है, लेकिन उत्तर प्रदेश की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की इस मसले पर राह जुदा है। केशव प्रसाद मौर्य आज भगवान राम की नगरी अयोध्या में थे। यहां पर कई कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद संत सम्मेलन में पहुंचे मौर्य ने बड़ा बयान दिया है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सभी की इच्छा है कि अयोध्या में जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर बने। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कलश भी स्थापित हो। मौर्य ने कहा कि राम भक्तों और संतों का संकल्प जल्द पूरा होगा। अगर सुप्रीम कोर्ट के फैसले या समझौते से नहीं बनी बात तो कानून बनाकर अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यहां पर बाबर के नाम पर एक भी ईंट नहीं रखी जाएगी।

अयोध्या की मणिरामदास छावनी में संत सम्मेलन में देश भर के संत-धर्माचार्य जुटे हैं। इस सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं राम भक्त के साथ-साथ कारसेवक भी हूं। राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि हमारे पास दो विकल्प हैं, पहला सुप्रीम कोर्ट का निर्णय और दूसरा बातचीत का। जब इन दोनों से समाधान नहीं निकलेगा तो कानून बनाकर मामले का हल किया जा सकता है। फिलहाल इस मामले को बातचीत के जरिए भी सुलझाने का काम चल रहा है। साथ ही साथ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी जारी है। कोर्ट ने एक मध्यस्थता समिति भी बनाई है।

केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या में आज रामजन्म भूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह के साथ संत सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान संत सम्मेलन में उन्होंने संतों से कहा कि मैं राम भक्त के साथ कार सेवक भी हूं। आप लोगों का तप बेकार नहीं जाएगा। संतों के ही आशीर्वाद से केंद्र में लगातार दूसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है। संतों के आशीर्वाद से ही उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है।

अखिलेश यादव अब सिर्फ सपा संभालें

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या के सर्किट हाउस में आज भाजपा के नेता तथा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उनके साथ सांसद लल्लू सिंह भी थे। इस बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से भी बात की। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव बेकार में ही उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की चिंता कर रहे हैं। अखिलेश यादव तो अब सिर्फ समाजवादी पार्टी को संभाले। प्रदेश में विकास के साथ ही साथ हम लोग कानून-व्यवस्था देख रहे हैं। सभी को हम संभालेंगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में भी भाजपा जीत दर्ज करेगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप