अयोध्या, संवाद सूत्र। सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अपराह्न 3:15 बजे रामायण मेले का उद्घाटन करेंगे। यह रामायण मेला का 41वां संस्करण है। मुख्यमंत्री रामायण मेला स्थल पर करीब एक घंटा रहेंगे और 4:15 बजे रामकथा पार्क के ही निकट बने हेलीपैड से लखनऊ के लिए वापस होंगे।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री पूर्वाह्न 11 बजे पुलिस लाइन परिसर के हेलीपैड पर उतरेंगे। वह एक बजे तक आयुक्त सभागार में विकास योजनाओं की समीक्षा करने के बाद सर्किट हाउस में दोपहर का भोजन करेंगे। यहां उनके लिए एक से 1:30 बजे तक का समय आरक्षित है। 1:30 बजे वह जीआइसी परिसर में अनेक विकास योजनाओं का लोकार्पण-शिलाान्यास करने के अलावा प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

यहीं से वह रामकथा पार्क के लिए रवाना हो जाएंगे। चार दिवसीय रामायण मेला में रामलीला, संगीत एवं प्रवचन के अनेक सत्र संयोजित किए गए हैं। पहले दिन राजकुमार झा पखावज वादन, कल्पना एस वर्मन लोक गायन एवं प्रख्यात गायिका अनुराधा पौडवाल भजन की प्रस्तुति देंगी। मेला की दूसरी शाम पवन पांडेय के लोक गायन, शर्मिष्ठा मित्रा की नृत्य नाटिका एवं संजोली पांडेय के अवधी गायन से सजेगी।

वहीं मेले की तीसरी शाम रमेश कुमार सुदर्शन के गायन, शुचि द्विवेदी की नृत्य नाटिका एवं तृप्ति शाक्या की भजन प्रस्तुति से गुलजार होगी। आखिरी शाम राकेश श्रीवास्तव के जादू, शबीना सैफी, अनुमेहा गुप्ता, विजय अग्निहोत्री तथा सुरभि सिंह की प्रस्तुति से सजेगी। मेला की प्रथम बेला रामलीला की प्रस्तुति से सजेगी।

Edited By: Vrinda Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट