जागरण संवाददाता, इटावा : शहर के कर्म क्षेत्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय का परीक्षा परिणाम इस वर्ष का अभी तक नहीं आया है। छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने परीक्षा परिणाम पर रोक लगा रखी है। जिससे कालेज के छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटका हुआ है। परीक्षा परिणाम न आने की वजह से महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षाओं में छात्र-छात्राएं नहीं बैठ पा रहे हैं।

इसी को लेकर बुधवार को कचहरी में छात्र-छात्राएं जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और जिलाधिकारी से मुलाकात की। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा से पूरे मामले को सुलझाने को कहा। नाराज छात्र-छात्राओं का कहना था कि अगर परीक्षा परिणाम जल्द घोषित न हुआ तो वे कालेज और विश्वविद्यालय के खिलाफ न्यायालय में जाएंगे। कालेज प्राचार्य डा. सुचित्रा श्रीवास्तव बार-बार यह कह रहीं हैं कि विश्वविद्यालय से बातचीत चल रही है। बताते चलें कि 16 जुलाई को महाविद्यालय में एलएलबी की परीक्षा के दौरान सामूहिक नकल का मामला पकड़े जाने के बाद विश्वविद्यालय ने परीक्षा परिणाम पर रोक लगा दी है। जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा कालेज के परीक्षा परिणाम को लेकर जल्द ही एक बैठक की जाएगी। उसके बाद परीक्षा परिणाम घोषित हो जाएगा।

-----

स्कूल का पेड़ कटवा कर घर ले गए प्रधानपति

संवादसूत्र, बकेवर : थाना क्षेत्र के ग्राम नसीरपुर बोझा के मजरा घुघसीना के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के पति पर स्कूल परिसर में खड़े पाखर के पेड़ को कटवा कर उसकी लकड़ी को अपने घर ले जाने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की है। प्राथमिक विद्यालय घुघसीना के प्रधानाध्यापक राम वरन सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि विद्यालय के मैदान में विशाल पाखर का पेड़ लगा हुआ था, जिसके नीचे गर्मी के मौसम में बच्चे भोजनावकाश के समय खेलते थे। इस पेड़ की शाखाओं को ग्राम प्रधान के पति ने विरोध के बावजूद कटवा दिया और उसकी लकड़ी अपने घर ले गए, जबकि पेड़ पर विद्यालय का स्वामित्व है। बावजूद इसके प्रधान पति अपने निजी प्रयोग के लिए पेड़ को कटवाकर उसकी लकड़ी अपने घर ले गए। ग्रामीण राम सिंह, रामदास, संदीप सिंह, ज्ञान सिंह सहित दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने पाखर पेड़ को काटे जाने की शिकायत सामाजिक वानिकी के प्रभागीय निदेशक से करते हुए बताया कि पेड़ करीब 40 साल पुराना था।

इस संबंध में ग्राम प्रधान से संपर्क नहीं हो सका, वहीं समाजिक वानिकी लखना के क्षेत्राधिकारी विवेकानद दुबे ने बताया कि ग्राम घुघसीना में पाखर के पेड़ की शाखाओं को काटे जाने की शिकायत मिली है। विभागिय अधिकारियों द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

Edited By: Jagran