देवरया: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भागवत भगत के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। उन्होंने कहा कि भागवत भगत ने खजड़ी के माध्यम से लोगों को आजादी के लिए जागरूक व संघर्ष किया। उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत है। विकास के मामले में सलेमपुर व देवरिया संसदीय क्षेत्र प्रदेश में पीछे नहीं रहेगा। कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत किसी को भी भूखे नहीं रहने दिया गया।

प्रतिभाशाली परीक्षाओं में टाप करने वाले बच्चों, अमर बलिदानियों व अंतरराष्ट्रीय खिताब जितने वाले खिलाड़ियों व सुरक्षा में लगे पुलिस के बलिदानियों के सम्मान में उनके नाम से सड़क बनाने का कार्य किया जा रहा है। आयोजक व सलेमपुर के सांसद रविद्र कुशवाहा ने डिप्टी सीएम मौर्य को स्मृति चिह भेट किया। अध्यक्षता जगदीश नारायण मिश्र व संचालन संतोष पटेल ने किया। जिलाधिकारी अमित किशोर, एसपी डा.श्रीपति मिश्र व सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन ने उप मुख्यमंत्री व अन्य जनप्रतिनिधियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव, सभाकुंवर, अजय दूबे, जयनाथ कुशवाहा गुडडन, राजकुमार शाही, सुरेश तिवारी, शशिरंजन तिवारी, अमित सिंह बबलू, उमेश शाही आदि ने भी स्वागत किया। मौजूद रहे। उपमुख्यमंत्री ने सेनानी के स्वजन को किया सम्मानित

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सेनानी भागवत भगत के स्वजन रमावती देवी, महेंद्र, शांति देवी, विनय कुमार, वीरेंद्र कुशवाहा, मनोज कुशवाहा को सम्मानित किया।

स्टाल लगाकर दी गई योजनाओं की जानकारी

किसान मेला में कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन, स्वच्छ भारत मिशन, डूडा समेत कई विभागों की तरफ से स्टाल लगाए गए थे। लोगों को सरकार की योजनाओं से रूबरू कराया गया। 11 लोगों ने किया रक्तदान

किसान मेला में जिला अस्पताल के ब्लड बैंक की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 11 लोगों ने रक्तदान किया। वहीं लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप