जागरण संवाददाता, चंदौली : विधानसभा चुनाव में अवांछनीय तत्वों व आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर शामत आई है। पुलिस अब तक 43,548 अपराधियों, अवांछनीय तत्वों को विभिन्न धाराओं में पाबंद कर चुकी है। शराब तस्करों पर भी कार्रवाई की जा रही है। जिले के 16 थाना क्षेत्रों में चिह्नित 485 हिस्ट्रीशीटरों पर भी प्रशासन की नजर है। चुनाव में खलल पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने जिले में अब तक ऐसे 43,548 लोगों को आइपीसी व सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं में पाबंद कर चुकी है। 107/116 सीआरपीसी के तहत 28,743 लोगों को निरुद्ध किया है। इसी तरह 116 (3) के तहत 14,850 लोगों को पाबंद किया गया है। अवांछनीय तत्वों, वारंटियों को भी पकड़कर सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। शराब तस्करों पर भी प्रशासन की नजर है। जिले की सीमाओं पर स्थापित किए गए 81 बैरियर पर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम 24 घंटे चेकिग अभियान चला रही है। अब तक 9255 लीटर अवैध बरामद कर चुकी है। इसके अलावा तीन कुंतल दो किलो 75 ग्राम गांजा भी बरामद किया जा चुका है। तस्करों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है।

99 अवैध असलहों के साथ पकड़े गए अवांछनीय तत्वों को भेजा जेल

पुलिस ने पिछले तीन माह में 99 लोगों को अवैध असलहों के साथ पकड़ा। अवैध असलहा व कारतूस के साथ पकड़े गए अवांछनीय तत्वों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा चुका है। पुलिस की सख्ती से अपराधियों में खलबली मची है।

' विधानसभा चुनाव में खलल पैदा करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। खुफिया तंत्र के साथ ही अन्य माध्यमों से अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। अवांछनीय तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अंकुर अग्रवाल, एसपी।

Edited By: Jagran