पड़ाव (चंदौली) : फेसबुक, यू ट्यूब, गूगल के माध्यम से अपनी अच्छी पहचान बनाने वाले नींबू बाबा के नाम से चर्चित मो. आजम को झाड़फूंक के ही एक मामले में पुलिस ने रविवार की शाम हिरासत में ले लिया।

पुलिस के अनुसार मामला झाड़

फूंक के लिए रुपये लिए जाने का है। इसकी जांच की जा रही है। आरोप सही निकला तो बाबा को जेल भेजा जाएगा। दरअसल नींबू वाले बाबा लोगों में यू टयूब के माध्यम से ज्यादा चर्चित हो गए हैं। स्थानीय लोग तो बहुत कम लेकिन अन्य प्रांतों से भारी संख्या में लोग यहां झाड़ फूंक कराने आते हैं।

रविवार व गुरुवार को तो पड़ाव-साहूपुरी मार्ग स्थित उनके आश्रम में भारी भीड़ लगती है। लोगों के अनुसार वे भूत- प्रेत झाड़ने के लिए नींबू कटवाते थे। ऐसे में रविवार व गुरुवार को भारी संख्या में वहां नींबू की खपत भी होती है।

इस संबंध में चौकी इंचार्ज गंगा प्रसाद यादव ने बताया कि बाबा के खिलाफ सौ

नंबर के माध्यम से गुजरात से आए लोगों द्वारा शिकायत की गई थी। इसमें गुजरात निवासी आरोपीकर्ता ने बताया था कि बाबा ने भूतप्रेत झाड़ने के लिए पैसे लिए थे लेकिन उन्हें कोई लाभ नहीं

मिला था। जब वे लोग यहां आए और बाबा से इस बारे में पूछे तो वे अनर्गल तर्क

देने लगे, साथ ही उनके लोग मारपीट पर उतारू हो गए। इसको लेकर उन्होंने पहले बाबा के आश्रम के बाहर हंगामा किया,फिर इस बाबत उच्चाधिकारियों समेत 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बाबा को हिरासत में ले लिया है।