Move to Jagran APP

UP Lok Sabha Election 2024 Voting: बुलंदशहर के इन चार गांवों ने किया मतदान का बहिष्कार, इस वजह से है नाराजगी

UP Lok Sabha Election 2024 Voting बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक 35.25 प्रतिशत मतदान हो गया। लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को न कराए जाने से नाराज गांव सुलैला मदनगढ़ नंगला विधि व बोढ़ा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इसके अलावा सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के दौरान कुछ स्थानों पर ईवीएम खराब होने के कारण व्यवथान हुए।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Published: Fri, 26 Apr 2024 02:31 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 02:31 PM (IST)
बुलंदशहर के इन चार गांवों ने किया मतदान का बहिष्कार, इस वजह से है नाराजगी

 जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। लोकसभा चुनैाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को मतजार जारी है। यूपी की आठ सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से ही चल रहा है। बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक 35.25 प्रतिशत मतदान हो गया। लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को न कराए जाने से नाराज गांव सुलैला, मदनगढ़, नंगला विधि व बोढ़ा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।

loksabha election banner

इसके अलावा सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के दौरान कुछ स्थानों पर ईवीएम खराब होने के कारण व्यवथान हुए। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम बदलकर मतदान सुचारू कराया। दोपहर तक मतदान को लेकर कोई कहासुनी या संघर्ष की घटना नहीं हुई। हालांकि मतदाता वोट न होने के मामले सामने आए। कुछ मतदाताओं ने पर्ची नहीं मिलने की शिकायत की।

मतदान केंद्र सुने पड़े रहे

स्याना क्षेत्र के गांव मदनगढ़ में चुनाव में मतदान के बहिष्कार को लेकर मतदान केंद्र सुने पड़े रहे। गांव में विकास कार्य न होने के कारण और मुख्य मार्गों पर जल भराव की समस्या को लेकर चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया जा रहा है। इसी तरह सुलेला गांव में भी विकास कार्यों में सड़क का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।

इस वजह से ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

रामघाट थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर नगला विधि में बारात घर एवं बिजली को लेकर चुनाव में मतदान का बहिष्कार ग्रामीणों ने किया। स्याना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सुलैला व मदनगढ़ में ग्रामीणों द्वारा चुनाव बहिष्कार के बारे में एसडीएम देवेंद्र पाल सिंह ने बताया कि उदनगढ़ में दोपहर को मतदान शुरू करा दिया गया।

विकास नहीं होने से किया चुनाव का बहिष्कार

उधर, प्राथमिक विद्यालय बोढ़ा में पिछले करीब 20 वर्ष से विकास कार्य नहीं हुए हैं। विकास कार्य नहीं होने को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। मतदान बहिष्कार की सूचना पर अनूपशहर एसडीएम नवीन कुमार व शिकारपुर सीओ शोभित कुमार गांव में पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। अभी अधिकारियों व ग्रामीणों के बीच वार्ता जारी है।

यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: यूपी की 8 सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 35.73 फीसदी मतदान, दिन चढ़ने के बाद कई पोलिंग बूथ पर दिखा सन्नाटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.