खुर्जा: गांवों को ओडीएफ करने के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर भी शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ खुर्जा सिटी स्टेशन पर दो माह से शौचालय का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है। जिस कारण यहां आने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

खुर्जा सिटी स्टेशन पर पिछले काफी समय से मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। स्टेशन परिसर पर पहले शौचालय की उचित व्यवस्था नहीं थी। यात्रियों की मांग पर जैसे-तैसे शौचालय का निर्माण लगभग दो माह पहले शुरू हुआ लेकिन वह भी अधूरा पड़ा है। ऐसे में यात्रियों को इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी यात्रियों ने कई बार शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि कुछ ही समय में शौचालय का निर्माण कार्य पूरा कराए जाने का विभागीय अधिकारियों दावा भी कर रहे हैं। यात्री बॉबी राणा, शैलेंद्र ¨सह, राहुल ¨सह, नीरज आदि का कहना है कि स्टेशन पर पेयजल व्यवस्था भी पूरी तरह से धड़ाम हैं। इसको लेकर वह रेलमंत्री समेत अन्य अधिकारियों को पत्र भी लिख चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इन्होंने कहा...

वर्तमान में शौचालय का निर्माण कार्य रूका हुआ है। फिलहाल बुलंदशहर स्टेशन पर शौचालय निर्माण का कार्य चल रहा है। जिसके बाद यहां पर भी कार्य को पूरा कराया जाएगा।

- सुबोध कुमार, स्टेशन अधीक्षक खुर्जा सिटी।

Edited By: Jagran