बुलंदशहर, जेएनएन। रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर मंगलवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित शहीद स्तंभ पर समाजसेवियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए और अस्पताल में रोगियों को फल वितरित किए। समाजसेवी अनिल वाल्मीकि ने रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रानी लक्ष्मीबाई का देश के लिए त्याग व बलिदान हर भारतीय को हमेशा याद रहेगा। वहीं समाजसेवियों ने इंदिरा गांधी की भी जयंती मनाई। इस मौके पर ललित शर्मा, डा. ओमप्रकाश लोधी, ओमान अली, आलोक सक्सेना, विनोद दहिया, हरि राम सिंह, शेरू त्यागी, सुरेश पाल सिंह, दीपक व राजेंद्र आदि मौजूद रहे।

शिकारपुर : नगर के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती मनाई गई। छात्राओं ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किए और कविताएं सुनाई। वार्डन सरोज कुमारी ने सभी छात्राओं को वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई के जीवन के बारे में बताया। अध्यापिका सुलेख सैनी, राजेश्वरी आदि समस्त स्टाफ के लोग मौजूद रहे।

गुलावठी: महारानी लक्ष्मीबाई कन्या इंटर कालेज में झांसी की महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती मनाई गई। छात्राओं और शिक्षकों ने रानी लक्ष्मीबाई के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने छात्राओं को बताया कि रानी लक्ष्मीबाई ने अपने साहस के दम पर अंग्रेजों को धूल चटाई थी। जिन्होंने 29 साल की उम्र में अंग्रेज साम्राज्य की सेना से जद्दोजहद की और रणभूमि में वीर गति को प्राप्त हुई। इस मौके पर रमेश चंद शर्मा, गरिमा पांडेय, सुधा शर्मा, नगमा, पूजा शर्मा, यासमीन, ललिता राणा, दुर्गेश, इंदु सिंह आदि ने विचार व्यक्त किए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस