जेएनएन, बिजनौर : रचित हत्याकांड में वाट्सएप पर भड़काऊ स्टेटस डालने के आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने घटना को लेकर साइबर सेल को सक्रिय कर दिया है। हर मैसेज पर नजर रखी जा रही है।

रचित हत्याकांड को लेकर संप्रदाय माहौल को गर्माने की साजिश रची जा रही है। इसका राजफाश शनिवार को हुआ। सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट की जा रही है। इसको लेकर पुलिस भी सतर्क हो गई है। एसपी ने साइबर टीम को सोशल साइट पर नजर रखने के लिए लगाया गया है। शनिवार को झालू के मोहल्ला कानून गोयान निवासी नाजिम पुत्र मोहम्मद मोहसीन को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने अपने वाट्सएप पर आपत्तिजनक स्टेटस लगाया था। रचित हत्याकांड पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा था कि गद्दी तेरी, ताज हमारा होगा, शहर कोई सा हो, राज हमारा होगा। इससे सांप्रदायिक माहौल गर्मा गया था। उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा था। एसपी ने तुरंत आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उस पर गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज किया गया जा रहा है। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि किसी ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों पर साइबर टीम नजर रख रही है।

सड़क सुरक्षा को यातायात नियमों का पालन करें

जेएनएन, बिजनौर। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के शिविरार्थियों ने सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए वाहन ओवरटेक नहीं करने, बगैर हेलमेट के दुपहिया वाहन नहीं चलाने और तेज गति से वाहन नहीं चलाने की सीख दी। शिविरार्थियों ने रैली निकालकर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।

रमा जैन कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या डा. दीप्ति गुप्ता एवं कार्यक्रम अधिकारी डा. रत्ना गर्ग के निर्देशन में गांव खैरुल्लापुर में एक दिवसीय सेवा शिविर आयोजित हुआ। महाविद्यालय के निदेशक डा. केसी मठपाल ने कहा कि देश में सड़क दुर्घटना एक प्रति बढ़ रही है। सड़क सुरक्षा के प्रति लापरवाही इसका प्रमुख कारण है। यातायात नियम का पालन करने से असामायिक दुर्घटनाओं को कुछ हद तक रोका जा सकता है। उन्होंने शिविरार्थियों से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की सलाह दी। उदिता, दीपिका, नीतू, अंतिम, खुशी, प्रियंका, सलोनी, शिवा, अनु, मानसी, खुशबू, निक्की, काजल, मेहनाज आदि शिविरार्थियों ने गांव में रैली निकालकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। शिविरार्थियों ने वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करने, ट्रिपल ड्राईविग नहीं करने और निर्धारित गति पर वाहन चलाने की सीख दी। शिविर में डा. सविता वर्मा, डा. मृदुला त्यागी, डा. नीतू, डा.नीति, डा. अंकुर, डा. वरुण, डा. रमनदीप, डा. पूनम, डा. भावना आदि का सहयोग रहा।

उधर, डीएमआर डिग्री भागूवाला कालेज के प्रबंधक आरके सागर, प्राचार्य हरीशचंद्र ने सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर एनएसएस का एक दिवसीय सेवा शिविर शुभारंभ किया। सारिया परवीन, शाहेनूर परवीन, करुणा, फिजा परवीन, नजमा परवीन, सना परवीन, नूशरत, निगार अंजुम, शमा परवीन, नेहा रानी आदि शिविरार्थियों ने गांव में रैली निकाल बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ..नारों के साथ लोगों को जागरूक किया। शिविर में पुखराज सिंह, वीरेंद्र सिंह आदि का सहयोग रहा।

Edited By: Jagran