Move to Jagran APP

बिजनौर की महिला को सऊदी से फोन पर पति ने दिया ट्रिपल तलाक

आरोप है कि वसीम और उसके परिजन निकाह के बाद से ही दहेज में छह लाख रुपये की मांग कर रहे थे।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 02:39 PM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 02:39 PM (IST)
बिजनौर की महिला को सऊदी से फोन पर पति ने दिया ट्रिपल तलाक
बिजनौर की महिला को सऊदी से फोन पर पति ने दिया ट्रिपल तलाक

बिजनौर (जेएनएन)। एक ओर सरकार मुस्लिम महिलाओं पर तीन तलाक के नाम पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ कानून बनाने की कोशिश में लगी है, वहीं दूसरी ओर तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। एक व्यक्ति ने सऊदी से पत्नी को मोबाइल पर तीन तलाक दे दिया।

loksabha election banner

एक दिन पूर्व गुरुवार को हल्दौर थाने पहुंची गांव सोतखेड़ी निवासी नगमा पुत्री शकील अहमद ने तहरीर देकर कहा कि उसका निकाह तीन साल पूर्व हीमपुर दीपा थाने के गांव मसीत निवासी वसीम अहमद पुत्र जमील के साथ हुआ था।

वसीम सऊदी अरब में नौकरी करता है। आरोप है कि वसीम और उसके परिजन निकाह के बाद से ही दहेज में छह लाख रुपये की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर वसीम व उसके परिजनों ने कई बार नगमा से मारपीट की। तंग आकर नगमा अपने पिता के घर आ गई और वसीम के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया था। करीब तीन माह पूर्व वसीम व उसके परिजनों ने गांव में पंचायत कर नगमा को दो माह बाद अपने साथ ले जाने व उत्पीड़न न करने का वादा कर मुकदमे में समझौता करा दिया था।

यह भी पढ़ें: Vasco De Gama Patna Express: चित्रकूट में बड़ा रेल हादसा- तीन की मौत, 50 से ज्यादा घायल

लेकिन तीन माह बीतने के बाद भी ससुराल वाले नगमा को साथ नहीं ले गए। इसी बीच वसीम सऊदी चला गया। नगमा ने पति वसीम को फोन मिलाकर ससुराल ले जाने के लिए कहा। महिला का आरोप है कि पति ने गालियां देते हुए फोन पर ही नगमा को तीन तलाक बोल दिया। नगमा ने पति के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी शिव कुमार गौड़ का कहना है कि जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: चौबीस नवंबर से सात जनवरी तक 44 दिन तक नहीं चलेगी गोमती एक्सप्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.